मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्य भारत के पहले ड्राइव इन सिनेमा का भोपाल में शुभारंभ

By

Published : Jan 29, 2021, 8:50 PM IST

राजधानी भोपाल में मध्य भारत के पहले ड्राइव इन सिनेमा का शुभारंभ किया गया. इस ओपन थिएटर का शुभारंभ प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने किया. वहीं इस मौके पर पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर और प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी शामिल रहे.

first-drive-in-cinema-started
ड्राइव इन सिनेमा का शुभारंभ

भोपाल। राजधानी में मध्य भारत के पहले ड्राइव इन सिनेमा का शुभारंभ किया गया. ओपन थिएटर का शुभारंभ प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने किया. इस मौके पर मध्य प्रदेश शासन की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर और प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी मौजूद रहे. साथ ही यहां सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी देश भक्ति फिल्म 'उरी' का प्रसारण भी किया गया.

कार में बैठकर लोगों ने देखी फिल्म

राजधानी के मुक्ताकाश ड्राइव इन सिनेमा में लोगों ने अपनी-अपनी कारों में बैठकर फिल्म का आनंद लिया. बता दें कि, यहां पर 100 कारों को पार्क करने की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा फूड जोन भी यहां पर बना हुआ है. वहीं डॉल्बी डिजिटल साउंड के लिए अपनी कार में लगे एफएम के जरिए भी फिल्म का ऑडियो सुना जा सकता है. इसी के साथ फिल्म देखने के लिए 70 बाय 30 की स्क्रीन लगी हुई है. पूरे ओपन थिएटर में 90 से ज्यादा स्पीकर लगाए गए हैं.

ड्राइव इन सिनेमा का शुभारंभ
कोरोना काल में किया गया नवाचारकोरोना संक्रमण से सुरक्षित माहौल देने के लिए राजधानी में ड्राइव इन सिनेमा का शुभारंभ किया गया है. यहां लोगों को कुर्सियों पर बैठने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि अपनी कार में बैठकर ही सिनेमा का आनंद लिया जा सकता है. हालांकि जिन लोगों को कार के अलावा सीट पर बैठना है, तो ऐसे लोगों के लिए कुर्सियों की भी व्यवस्था की गई है. पर्यटन मंत्री ने गुनगुनाया, मेरी देश की धरतीपर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने ड्राइव इन थियेटर के शुभारंभ कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उषा ठाकुर ने कहा कि वह खुद भी पुरानी और देशभक्ति फिल्मों की शौकीन है. हमेशा से पुरानी और देशभक्ति फिल्में देखती रही है. इस मौके पर मंत्री उषा ठाकुर ने देशभक्ति गीत 'मेरे देश की धरती सोना उगले' भी गुनगुनाया. वहीं उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि इस ड्राइव इन सिनेमा को राजा भोज के नाम से जाना जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details