मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत किया गया चुनावी पाठशाला का आयोजन

चुनावी पाठशाला में विज्ञान संचारिका सारिका घारू ने गीत और संगीत के माध्यम से मतदान के महत्व को समझाया साथ ही इस दिन लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करे इसलिए उन्होंने मतदान गीतों के द्वारा प्रेरित किया.

By

Published : Apr 9, 2019, 10:34 PM IST

मतदाताओं को जागरूक करने की पाठशाला

भोपाल। राजधानी के चिनार पार्क में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया. इस चुनावी पाठशाला में विज्ञान संचारिका सारिका घारू ने गीत और संगीत के माध्यम से मतदान के महत्व को समझाया. जिसे लोगों ने भी बेहद पसंद किया.

इस चुनावी पाठशाला में महिलाओं और युवाओं को चुनावी प्रक्रिया से अवगत कराया गया. साथ ही लोकतंत्र में मतदान की कितनी अहमियत है ये समझाया गया. विज्ञान संचारिका सारिका घारू ने बताया कि आगामी 12 मई को होने जा रहे है. इस दिन लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करे इसलिए उन्होंने मतदान गीतों के द्वारा प्रेरित किया.

मतदाताओं को जागरूक करने की पाठशाला

चुनावी पाठशाला में लोगों के मतदान के महत्व के बारे में बताया गया, निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांग असहाय श्रमिकों आदि को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी भी लोगों को दी गई.विज्ञान संचारिका सारिका घारू ने लोगों को मतदान के साथ-साथ मौसम के तापमान के बारे में भी अवगत कराया. उन्होंने बताया कि 12 मई को गर्मी का टेंपरेचर करीब 40 से 42 डिग्री सेल्सिस के आस-पास रहेगा, इसलिए हम बुजुर्गों और दिव्यांग को सुबह के समय मतदान करने के लिए जागरूक कर रहे हैं. बता दें कि भारत सरकार से नेशनल अवार्ड से सम्मानित हैं विज्ञान संचारिका सारिका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details