मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोचिंग सेंटर्स के मापदंड जल्द किए जाएंगे तय, विधानसभा अध्यक्ष ने कमेटी के गठन का दिया आदेश

भोपाल में संचालित कोचिंग सेंटर्स को लेकर अब एक कमेटी गठित की जाएगी, जिसमें नगरीय प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल होंगे, ये आदेश विस स्पीकर एनपी प्रजापति नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह को दिए हैं.

By

Published : Jul 19, 2019, 8:36 PM IST

मप्र विधानसभा

भोपाल। राजधानी में संचालित कोचिंग सेंटर्स को लेकर अब एक कमेटी गठित की जाएगी, जिसमें नगरीय प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल होंगे. शुक्रवार को विधानसभा में कोचिंग सेंटर्स को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सवाल उठाया, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने एक कमेटी गठित करने के आदेश दिए हैं.

कोचिंग सेंटर्स के मापदंड जल्द किए जाएंगे तय


भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सवाल उठाया था कि स्कूल कॉलेजों की तरह क्या कोचिंग सेंटर्स के लिए भी कोई मापदंड निर्धारित किए गए हैं या नहीं और उनकी फीस को लेकर भी कोई निर्धारित राशि तय की गई है या नहीं, इस सवाल पर नगरी प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि कोचिंग सेंटर्स के लिए कोई मापदंड निर्धारित नहीं है, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इसके लिए एक समिति गठित करने के आदेश दिए.


राजधानी में कई कोचिंग सेंटर्स संचालित किए जा रहे हैं, जिनमें अधिकांश सेंटर्स दो- दो कमरों में ही संचालित किए जा रहे हैं. वहीं कोचिंग सेंटर मनमानी फीस छात्र- छात्राओं से वसूलते हैं. माना जा रहा है कि नगरी प्रशासन विभाग और शिक्षा विभाग की संयुक्त समिति अब कोचिंग सेंटर्स के लिए मापदंड भी निर्धारित करेगी और फीस भी निर्धारित करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details