मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में मानसून की दस्तक का दिखने लगा असर, 24 घण्टे में बारिश की संभावना

By

Published : Jun 16, 2020, 8:10 PM IST

मध्यप्रदेश में दक्षिण पश्चिम मानसून कई जिलों में दस्तक दे चुका है, जिसके चलते 24 घंटों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

Southwest monsoon impacts in many districts of madhya pradesh
मौसम विभाग

भोपाल। दक्षिण पश्चिम मानसून से प्रदेश के रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग के साथ-साथ सागर संभाग के ज्यादातर हिस्सों और भोपाल संभाग के कुछ हिस्सों में दस्तक दे चुका है. जिसकी उत्तरी सीमा प्रदेश के इंदौर, रायसेन, खजुराहो से होकर गुजर रही है. इस दक्षिण पश्चिम मानसून के असर के कारण प्रदेश के कई जिलों में लगातार हल्की-फुल्की बारिश हो रही है.

प्रतीकात्मक चित्र

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर, रीवा, सागर, शहडोल, होशंगाबाद और भोपाल संभाग के कुछ जिलों और बाकी संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है. आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश के लगभग सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

आज देर शाम या रात तक राजगढ़, आगर, मंदसौर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, हरदा, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, सागर, नरसिंहपुर, सतना, पन्ना, अनूपपुर, उमरिया और कटनी में हल्की से मध्यम वर्षा और बिजली गिरने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. वहीं नीमच, अशोक नगर, भोपाल, विदिशा, देवास, शाजापुर, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, शहडोल और रीवा में तेज हवाओं के साथ मध्यम वर्षा और बिजली चमकने की घटनाएं हो सकती हैं.

रायसेन, सीहोर, देवास, सीधी और सिंगरौली में झोंकेदार तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है. राजधानी भोपाल के मौसम के बात करें तो शहर के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश दर्ज की गई है और आने वाले 24 घंटों में भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details