मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोनिया-सिंधिया की आज नहीं होगी मुलाकात, महाराष्ट्र स्क्रीनिंग कमेटी की होगी बैठक

दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के दिग्गज ज्योतिरादित्य सिंधिया की आज होने वाली मुलाकात कैंसिल हो गई है. इस मुलाकात के बाद सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने की संभावना जताई जा रही थी.

By

Published : Sep 10, 2019, 12:18 PM IST

Updated : Sep 10, 2019, 1:45 PM IST

सोनिया-सिंधिया

भोपाल। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात होनी थी. जो अब कैंसिल हो गई है. इस मुलाकात के बाद पीसीसी चीफ को लेकर लंबे समय से चल रही चर्चा पर विराम लगने की बात कही जा रही थी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि काग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के हस्तक्षेप के बाद अब कांग्रेस हाईकमान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीसीसी अध्यक्ष बनाने पर सहमति जताई है.

बताया जा रहा था कि आज सोनिया सिंधिया से चर्चा कर सिंधिया को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. क्योंकि सिंधिया के समर्थन में मध्यप्रदेश कांग्रेस के मंत्री लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. सिंधिया के समर्थक उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाये जाने पर पार्टी छोड़ने की बात कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश सरकार में शामिल सिंधिया खेमे के मंत्री लगातार उनके पक्ष में माहौल बना रहे हैं. सिंधिया खेमे के नेता और मंत्री लगातार उनके पक्ष में बयानबाजी भी कर रहे हैं, जिसके चलते कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. दिग्विजय सिंह और सिंधिया खेमे के नेता खुलकर आमने सामने हैं. कमलनाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी ने कहा था- प्रदेश में संगठन को खड़ा करने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ही सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं, वह युवा हैं और लोगों की बीच उनकी लोकप्रियता है. ऐसे में सिंधिया को ही प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए.

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जब दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, तभी सिंधिया के नाम पर अंतिम सहमति बन गई थी. ऐसे में अगर मध्य प्रदेश में सब कुछ ठीक रहा तो सिंधिया के नाम का औपचारिक ऐलान हो सकता है.

Last Updated : Sep 10, 2019, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details