मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना से जंग में सोसायटी को जोड़ेगी सरकार, सीएम शिवराज ने अस्पताल से की समीक्षा

By

Published : Jul 26, 2020, 10:08 PM IST

Updated : Jul 26, 2020, 11:32 PM IST

भोपाल में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए सीएम शिवराज ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कई स्वयंसेवी संस्थाएं, वॉलिंटियर्स को इस मुहिम में लगाया जा सकता है. सिर्फ पुलिस अकेले कोरोना से जंग नहीं लड़ सकती है. इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को प्लान बनाने के निर्देश भी दिए.

shivraj singh chouhan, cm
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री

भोपाल। कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार अब सोसायटी को शामिल करेगी. कोरोना से संक्रमित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिरायु हॉस्पिटल के अपने वार्ड से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की व्यवस्थाओं की समीक्षा की.

सीएम शिवराज ने अस्पताल से की कोरोना पर समीक्षा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क से कोरोना पर काबू नहीं किया जा सकता. इसका पालन सिर्फ पुलिस नहीं करा सकती. इसमें समाज को आगे लाना होगा. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी कई स्वयंसेवी संस्थाएं, वॉलिंटियर्स को इस मुहिम में लगाया जा सकता है. साथ ही कॉलेज स्टूडेंट और समाज के अन्य लोगों को इस मुहिम में आगे लाया जा सकता है. जो हाट बाजार,अन्य बाजारों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को मास्क पहनाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आखिर पुलिस यह सारी व्यवस्था पर ध्यान देगी और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने की अपील करेगी. सिर्फ पुलिस यह काम लंबे समय तक नहीं करा सकती. समाज को इसके लिए आगे आना होगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि इस संबंध में प्लान तैयार करें कि कैसे इसको इंप्लीमेंट किया जा सकता है इस पर विचार करें.

Last Updated : Jul 26, 2020, 11:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details