मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देश को बचाने के लिए BJP और उसके सहयोगी दलों को हराना जरूरी: सीताराम येचुरी

भोपाल के गांधीनगर में आयोजित परिचर्चा में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने बीजेपी पर साधा निशाना. उन्होंने कि कहा देश को बचाने के लिए बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को हराना जरूरी है.

By

Published : May 3, 2019, 8:55 AM IST

सीताराम येचुरी, माकपा महासचिव

भोपाल| राजधानी के गांधीनगर में एक परिचर्चा का आयोजन किया गया. जिसका विषय 'संविधान संसदीय प्रणाली: चुनाव और जनतंत्र' रखा गया था. इस परिचर्चा में मुख्य वक्ता के रूप में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए.

सीताराम येचुरी ने कहा कि इस चुनाव में 3 एजेंडे पूरे करने हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को इस चुनाव में हराना है और देश को बचाने के लिए यह करना जरूरी है. वहीं उन्होंने कहा कि देश में धर्मनिरपेक्ष ताकतों की वैकल्पिक सरकार का गठन केंद्र में करना है. येचुरी ने अपना तीसरा एजेंडा बताया कि इस वैकल्पिक सरकार के ऊपर दबाव डालने के लिए वामपंथी की ताकत संसद में बनाना है, ताकि जनहित में नीतियां लागू हो सकें.

सीताराम येचुरी, माकपा महासचिव

कार्यक्रम के दौरान सीताराम येचुरी ने कहा कि लोगों को कभी भी चुनाव के समय आने वाले एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा भी होता है कि एग्जिट पोल और आने वाले रिजल्ट में काफी अंतर दिखाई देता है. इस तरह के एग्जिट पोल केवल लोगों को भ्रमित करने का काम करते हैं.

येचुरी ने कहा कि जिस तरह का माहौल इस समय देश में बना हुआ है, उसे देखते हुए लोगों को मतदान जरूर करना चाहिए. येचुरी ने कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भोपाल लोकसभा सीट पर एक सुलझे हुए प्रत्याशी को उतारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details