मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला सैनिक के बेटे के साथ SI ने की मारपीट, रिश्वत मांगे का भी लगा आरोप

By

Published : May 30, 2020, 4:28 PM IST

भोपाल के जहांगीराबाद थाने में पदस्थ एसआई आरके सिंह पर एक युवक के साथ मारपीट करने और उससे पैसे की मांग करने के आरोप लगे हैं, बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक की मां भी जहांगीराबाद थाने में महिला सैनिक पद पर पदस्थ है.

SI Beating woman soldier son
महिला सैनिक के बेटे के साथ SI ने की मारपीट

भोपाल। लॉकडाउन के दौरान राजधानी भोपाल में लगातार पुलिस प्रताड़ना के मामले सामने आ रहे हैं. पहले अवधपुरी थाने के एक आरक्षक पर रिश्वत लेने और प्रताड़ित करने के आरोप लगे थे और अब जहांगीराबाद थाने में पदस्थ एसआई आरके सिंह पर युवक के साथ जमकर मारपीट करने के आरोप लगे हैं. चौकाने वाली बात तो ये है कि, पीड़ित युवक की मां खुद जहांगीराबाद थाने में बतौर महिला सैनिक पदस्थ है.

लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों की कई तस्वीरें सामने आई हैं. कहीं पुलिसकर्मी जरूरमंदों को खाना बांट रहे हैं तो कहीं जूते-चप्पल और जरूरत का सामान मुहैया करवा रहे हैं, लेकिन इस दौरान राजधानी भोपाल के अलग-अलग थानो में पदस्थ कुछ पुलिसकर्मी लॉकडाउन के दौरान बनी खाकी की अच्छी छवि को धूमिल करने का काम कर रहे हैं. ताजा मामला राजधानी के हॉटस्पॉट बने जहांगीराबाद थाने का है. जहां एसआई आरके सिंह ने अंकित परिहार नामक युवक के साथ जमकर मारपीट की है. एसआई पर आरोप लगे हैं कि, उसने दूध लेने जा रहे युवक के साथ पहले जमकर मारपीट की और फिर उसे जबरन थाने लेकर आया.

इसके बाद उससे कोरे कागज पर साइन करवाकर धारा 188 के तहत कार्रवाई की. चौकाने वाली बात तो ये है कि, पीड़ित युवक की मां कलावति परिहार खुद जहांगीराबाद थाने में बतौर महिला सैनिक पदस्थ है. महिला सैनिक ने पुलिसकर्मी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, एसआई आरके सिंह ने उसके बेटे से 10 हजार रूपए की भी मांग की थी. रूपए नहीं देने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है.

महिला सैनिक कलावति परिहार ने घटना के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है. हालांकि पूरे मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच गई है. अब इस पूरे मामले की जांच इलाके के एडिश्नल एसपी कर रहे हैं. जांच के बाद ही साफ हो सकेगा कि, असल में एसआई ने रिश्वत की मांग की है या फिर महिला सैनिक और एसआई के बीच कोई पुराना विवाद है. वहीं जिस पुलिसकर्मी पर यह आरोप लग रहे हैं. उसका एक वीडियो पहले भी वायरल हो चुका है. जिसमें एसआई आरके सिंह एक तरबूज व्यापारी के सारे तरबूज जमीन पर फैकते नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details