मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 27, 2019, 10:17 AM IST

Updated : Oct 27, 2019, 11:45 AM IST

ETV Bharat / state

3 आईएएस अफसरों के हुए विभागों में फेरबदल

दीपावली के पहले तीन आईएएस अफसरों के विभागों में बदलाव किए गए हैं , जिसमें नितेश व्यास,राजीव चंद्र दुबे ,छवि भारद्वाज शामिल हैं.

आईएएस अफसरों के तबादला

भोपाल | राज्य शासन के द्वारा तीन बड़े आईएएस अफसरों के विभागों में बड़ा फेरबदल किया गया है. हालांकि इन तीनों ही आईएएस अफसरों को कुछ समय पहले ट्रांसफर किया गया था. लेकिन दीपावली पर ही इन तीनों अफसरों के प्रभार में फिर फेरबदल कर दिया गया है . जिसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं .

आईएएस अफसरों के तबादला


इन आदेश के तहत प्रदेश सरकार ने नितेश कुमार व्यास को आयुक्त स्वास्थ्य सेवाएं और आयुक्त खाद्य सुरक्षा अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी से मुक्त कर जबलपुर ट्रांसफर कर दिया है. अब वह यहां पर ऊर्जा विभाग के सचिव एवं प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश पावर मैनेजमेंट कंपनी का दायित्व संभालेंगे .


वहीं सचिव जेल विभाग तथा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग राजीव चंद्र दुबे को अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ आयुक्त खाद्य सुरक्षा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है . शासन ने मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एन आर एच एम ) छवि भारद्वाज को वर्तमान कर्तव्यों के साथ आयुक्त स्वास्थ्य सेवाएं का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है .
वहीं भारतीय वन सेवा के अफसरों के तबादले अब अपर मुख्य सचिव एम गोपाल रेड्डी की सिफारिश पर होंगे . राज्य सरकार ने रेड्डी को सिविल सेवा बोर्ड में शामिल किया है . बोर्ड के अध्यक्ष मुख्य सचिव रहते हैं . बोर्ड में वरिष्ठतम अपर मुख्य सचिव , सामान्य प्रशासन विभाग की कार्मिक शाखा के प्रमुख सचिव या सचिव , सचिव वन और प्रधान मुख्य वन संरक्षक सदस्य होते हैं . लगातार तबादलों के कारण बोर्ड का पुनर्गठन किया गया है .

Last Updated : Oct 27, 2019, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details