मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को जारी हुई कारण बताओ नोटिस

भोपाल में कोविड गाइडलाइन के पालन नहीं करने पर जिला प्रशासन ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय को बताओ नोटिस जारी किया है.

By

Published : Apr 30, 2021, 10:53 PM IST

Show cause notice
कोविड प्रावधान के उल्लंघन पर कारण बताओ नोटिस जारी

भोपाल। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय को कोविड गाइडलाइन के पालन नहीं करने पर जिला प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. पूरे मामले में
कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर भोपाल के सभी शासकीय कार्यालयों में लगातार औचक निरीक्षण किया जा रहा है और राज्य शासन के निर्देश अनुसार 10 % उपस्थिति के साथ कार्यालय संचालित करने की जांच लगातार जारी है. इसके चलते शुक्रवार को जिला प्रशासन की टीम अरेरा हिल्स स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय में जांच करने पहुंची, जहां शिकायत के आधार पर 50% स्टाफ के साथ काम चल रहा था. इसी के चलते क्षेत्रीय कार्यालय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

कोविड प्रावधान के उल्लंघन पर कारण बताओ नोटिस जारी

मध्य प्रदेश के पांच बड़े जिलों में तेजी से बढ़ा रिकवरी रेट

सेंट्रल बैंक को कारण बताओ नोटिस जारी

भोपाल जिला प्रशासन की टीम ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी दिलीप कुमार यादव के नेतृत्व में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अरेरा हिल्स स्थित जोनल और क्षेत्रीय कार्यालय की प्राप्त शिकायत के आधार पर निरीक्षण किया गया, जिसमें पाया गया कि 50% से अधिक कर्मचारियों द्वारा कार्य किया जा रहा था. कर्मचारियों का रोस्टर प्लाॅन नहीं बनाया गया था. बैठक व्यवस्था गाइडलाइन के नियमानुसार नहीं थी, जिस कारण क्षेत्रीय कार्यालय सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को कोविड-19 के प्रावधानों का उल्लंघन करने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है. जिसका संतुष्टिपूर्ण उत्तर प्राप्त न होने पर नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी. जिसमें जिला प्रशासन लगातार सभी से अपील कर रहा है कि कोविड-19 और जनता कर्फ्यू का सभी संस्थान कड़ाई से पालन करें, अन्यथा शिकायत प्राप्त होने पर ऐसी कार्रवाई नियम का पालन नहीं करने पर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details