मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, चपेट में आईं 4 दुकानें

भोपाल के जुमेराती की मंडी में आग लग गई. मौके पर लोगों ने फायर बिग्रेड को बुलाया और आग पर समय रहते काबू पा लिया गया.

By

Published : May 1, 2021, 12:34 PM IST

Updated : May 1, 2021, 12:46 PM IST

short circuit
ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट

भोपाल।राजधानी भोपाल के जुमेराती मंडी में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के चलते ये आग लगी, जो देखते ही देखते आस पास के दुकानों में फैल गई. वहां के रहवासियों ने जैसे ही आग बढ़ते हुए देखा, तुरंत फायर बिग्रेड की टीम को सूचना दी. फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. मामला बीती रात शुक्रवार का है फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और एक बड़ी घटना घटने से बच गई.

ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट

डीपी में हुआ था शॉर्ट सर्किट

फायर अधिकारी ने बताया कि बीती रात शुक्रवार को लगभग 1 बजे सूचना मिली थी कि मंडियों की दुकान में आग लग गई और डीपी के वायर जल रहे हैं. जिसके बाद तुरंत फतेहगढ़ और कबाड़खाने से फायर बिग्रेड की टीम को फायर फाइटर के साथ मौके पर पहुंचाया गया और देखा तो आग बढ़ गई थी. आग दुकानों तक पहुंच गई थी लगभग चार दुकान आग की चपेट में आ गई थी, जिसके बाद रहवासियों में भी सनसनी फैल गई. लोगों की सूचना पर फायर बिग्रेड की टीम पहुंची तो तुरंत लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

किसी भी तरह की बड़ी दुर्घटना नहीं हो पाई क्योंकि सूचना तुरंत मिल गई थी. जब बाद में देखा गया तो डीपी के शॉर्ट सर्किट में आग लगी थी, जिसके बाद वह फैल गई. क्योंकि गर्मी होने के कारण डीपी की नीचे की घास भी सूख गई थी जिसके चलते आग ने तुरंत फैल गई थी.

मंदसौर: शॉर्ट सर्किट से मकान में लगी आग

फायर की 3 गाड़ियां पहुंचीं थी मौके पर

फायर अधिकारी ने बताया कि फायर की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची थी और उनकी ही मदद से आग पर काबू पा लिया गया. दो गाड़ियां फतेहगढ़ से और एक गाड़ी कबाड़ खाने से पहुंची थी अगर ज्यादा रात हो जाती और लोग ध्यान नहीं दे पाते और कोई बड़ी घटना हो सकती थी.

Last Updated : May 1, 2021, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details