मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम शिवराज ने अस्पताल में की भगवान राम की पूजा, वीडी शर्मा भी हुए शामिल

By

Published : Aug 5, 2020, 6:54 AM IST

भोपाल के चिरायु अस्पताल में मुख्यमंत्री ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ मिलकर भगवान राम की पूजा की है. उन्होंने कहा कि देश का हर एक व्यक्ति आनंदित है. उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस देश में सही अर्थों में रामराज्य आएगा.

shivraj worshiping lord ram
राम भगवान की पूजा करते शिवराज

भोपाल | अयोध्या में भगवान राम के मंदिर को लेकर पूरे देश में ही उल्लास का माहौल दिखाई देने लगा है. प्रदेश में भी जगह-जगह मंदिरों में पूजा अर्चना और अन्य अनुष्ठान किए जा रहे हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हॉस्पिटल में है और वहीं उन्होंने भगवान राम की पूजा अर्चना की है. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई अन्य लोग भी मौजूद रहे.

कोरोना संक्रमित होने की वजह से सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं. लेकिन वह हॉस्पिटल में रहकर भी इस उत्सव को पूजा पाठ करते हुए मना रहे हैं. देर शाम चिरायु हॉस्पिटल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भगवान राम की पूजा अर्चना की गई. इस दौरान विशेष तौर पर सुंदरकांड का पाठ भी किया गया.

इस अवसर पर सीएम शिवराज ने कहा कि राम हमारे प्राण हैं राम हमारे भगवान हैं, राम भारत की पहचान है. बिना राम के यह देश नहीं पहचाना जा सकता है. राम हमारे रोम रोम में बसे हैं, हर सांस में केवल राम ही बसे हैं, भगवान राम की जन्म स्थली पर आखिरकार मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ होने जा रहा है.

उन्होंने कहा कि 500 वर्ष के संघर्ष के बाद लाखों राम भक्तों की तपस्या और कारसेवकों के बलिदान के बाद एक बड़ा संकल्प पूरा होने जा रहा है. 5 अगस्त को भगवान राम की जन्म स्थली पर राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन किया जाएगा. इस अवसर पर पूरा देश प्रसन्न है. देश का हर एक व्यक्ति आनंदित है. उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस देश में सही अर्थों में रामराज्य आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details