मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना से जारी जंग में कितने तैयार, सीएम आज अफसरों से करेंगे चर्चा

By

Published : Jun 24, 2020, 9:16 AM IST

प्रदेश में कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकने आज CM शिवराज सिंह चौहान सभी जिलों के कलेक्टर और कई अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे. साथ ही दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों और उनको मनरेगा के तहत कराए जा रहे कामों के बारे में जानकारी लेंगे. इसके अलावा बिजली आपूर्ति के लिए भी बैठक होगी.

mp cm shivraj
CM शिवराज सिंह चौहान

भोपाल।प्रदेश के में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी से बचाव के लिए शासन-प्रशासन लगातार कोशिशों में जुटा हुआ है. इसके बावजूद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इसी बीच प्रदेश के हर एक जिले में कोरोना व्यवस्थाओं को लेकर आज सीएम शिवराज सिंह चौहान सभी जिलों के कलेक्टर और कई अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री जिलों में कोरोना के लेकर जिला प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे हैं कदमों पर बात करेंगे. साथ ही दूसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों और उनको मनरेगा के तहत कराए जा रहे कामों के बारे में जानकारी लेंगे.

ये भी पढ़ें-जुलाई में जारी होंगे 10वीं-12वीं बोर्ड के रिजल्ट, छात्रों-अभिभावकों को दी जा रही सलाह

मध्यप्रदेश में बारिश शुरू हो चुकी है. सभी जिलों के कलेक्टर्स को पहले ही बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिलों में कमेटी बनाने और इसको लेकर पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए थे. मुख्यमंत्री बैठक के दौरान आपदा प्रबंधन को लेकर कलेक्टरों से चर्चा करेंगे.

बिजली आपूर्ति के लिए भी होगी बैठक

मुख्यमंत्री शाम 4 बजे रोजगार सेतु से रोजगार प्राप्त प्रवासी श्रमिकों और रोजगार देने वाले उद्यमियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. प्रदेश सरकार रोजगार सेतु पोर्टल के जरिए अलग-अलग कौशल के हिसाब से मजदूरों का सर्वे कर उनका पूरा डाटा उद्यमियों को उपलब्ध करा रही है, जिससे उद्यमी अपनी जरूरत के हिसाब से इन प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध करा सकें. रोजगार सेतु पोर्टल से 7 लाख 30 हजार श्रमिक पंजीकृत जबकि 19 हजार 168 नियोक्ता पंजीकृत किए गए हैं. बता दें, मुख्यमंत्री शाम 5 बजे बिजली की आपूर्ति को लेकर भी समीक्षा बैठक करेंगे.

प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा

बता दें, पूरे प्रदेश में मंगलवार को 183 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 हजार 261 हो गई है. प्रदेश में मंगलवार को कोरोना संक्रमित 4 मरीजों की मौत भी हुई है, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 525 हो गया है, जबकि 120 संक्रमित मरीज मंगलवार को ठीक होकर अपने घर लौटे हैं. अब तक प्रदेश में 9 हजार 335 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 2 हजार 401 मरीज एक्टिव हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details