मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवराज ने बताया 'RAHUL' का मतलब

By

Published : Mar 25, 2021, 6:38 PM IST

Updated : Mar 25, 2021, 6:55 PM IST

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम शिवराज आज असम पहुंचे. जहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोला.

CM Shivraj
सीएम शिवराज

असम/भोपाल।देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इन पांच राज्यों में राजनीतिक पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं. पीएम मोदी,गृह मंत्री अमित शाह, राहुल और प्रियंका से लेकर कांग्रेस बीजेपी के कई नेता इन राज्यों में चुनावी रैलियों को संबोधित करने पहुंच रहे हैं, वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आज असम दौरे पर हैं, जहां उन्होंने चुनावी सभा में कांग्रेस और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

शिवराज ने समझाया RAHUL का मतलब

सीएम शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस को भी कहीं का नही छोड़ा. शिवराज सिंह ने राहुल गांधी के नाम का मतलब भी बताया, उन्होंने कहा कि अब तो राहुल (RAHUL) का मतलब हो गया है-

  • R - Rejected (अस्वीकृत)
  • A - Absent Minded (अनुपस्थित मन)
  • H - Hopeless (निराशाजनक)
  • U - Useless (बेकार)
  • L - Liar (झूठा)

पलासबाड़ी में सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल जी कांग्रेस का भला नहीं कर सके, तो असम का भला क्या कर पायेंगे? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से बड़ा झूठा आज तक कोई पैदा नहीं हुआ. वे झूठी घोषणाएं करते हैं. वे असम को 5 बातों की गारंटी दे रहे हैं. जिन पर कांग्रेसियों को ही भरोसा नहीं है, उसकी गारंटी पर कोई कैसे भरोसा करेगा?

समुद्र में कूदने के बाद राहुल बाबा को आया मतस्य विभाग का ख्याल: CM शिवराज

राहुल की गारंटी की असलियत

सीएम शिवराज ने राहुल गांधी की पांच गारंटी पर तंज कसते हुए कहा कि इसकी असलियत मैं बताऊंगा, जो इस तरह है...

  • कांग्रेस एक भी वादा पूरा नहीं करेगी.
  • 100% भ्रष्टाचार करेगी.
  • घुसपैठियों को संरक्षण देगी
  • असम की शांति भंग करेगी.
  • संस्कृति से खिलवाड़ करेगी.

कांग्रेस पर शिवराज का तंज

INC I से irresponsible (गैरजिम्मेदार), N से Nepotism (वंशवाद) जिसका उदाहरण, जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी. प्रियंका गांधी का तो यह हाल है कि वे ऑफसीजन में भी चाय की पत्तियां तोड़ते हैं. वहीं C से Corruption( भ्रष्टाचारी). असम की संस्कृति को किसी से खतरा है तो वह बदरुद्दीन अजमल है. केरल में मुस्लिम लीग, पश्चिम बंगाल में फुरफुरा शरीफ यह ऐसी कांग्रेस है जिसकी सोच का ठिकाना ही नहीं है, राहुल गांधी जिन्ना की राह पर जा रहे हैं. महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस का उद्देश्य देश को आजादी दिलाना था, लिहाजा अब कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए.

शिवराज सिंह चौहान, सीएम

कलाकारी की राजनीति में माहिर हैं शिवराज : कमलनाथ

राहुल ने RSS को परिवार कहने से किया इनकार

राहुल गांधी के आरएसएस को लेकर किए गए ट्वीट पर भी सीएम शिवराज ने पलटवार किया है. बता दें राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था कि मेरा मानना है कि RSS व सम्बंधित संगठन को संघ परिवार कहना सही नहीं, परिवार में महिलाएं होती हैं, बुजुर्गों के लिए सम्मान होता, करुणा और स्नेह की भावना होती है, जो RSS में नहीं है. अब RSS को संघ परिवार नहीं कहूंगा!

सीएम का राहुल को जवाब

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि जिनके लिए परिवार का मतलब सिर्फ एक ‘उपनाम’ में सिमट कर रह गया हो, वो क्या जाने परिवार क्या होता है!

Last Updated : Mar 25, 2021, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details