मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश भर में कोरोना टेस्टिंग का चलेगा अभियान, सीएम ने दिए निर्देश

By

Published : Jun 22, 2020, 10:45 PM IST

Updated : Jun 22, 2020, 11:22 PM IST

सोमवार को मंत्रालय में कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा बैठक की गई, बैठक में प्रदेश भर के सभी जिलों में कोरोना टेस्टिंग को लेकर अभियान चलाने के लिए सीएम ने निर्देश दिए हैं.

CM Shivraj Singh instructed in the meeting to run Corona testing campaign across the state
प्रदेश भर में कोरोना टेस्टिंग का चलेगा अभियान

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना टेस्टिंग को लेकर प्रदेश के सभी जिलों में अभियान चलाया जाएगा, इसके तहत सभी जिले में सघन सर्वे कर एक- एक कोरोना के मरीज की पहचान की जाएगी. मंत्रालय में कोरोना वायरस की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश में कोरोना के संक्रमण की गति धीमी हो रही है और इसे अब हमें समाप्त करना है.

मुख्यमंत्री ने बताया कि, प्रदेश में कोरोना की डबलिंग रेट 50 दिन हो गई है. जबकि देश की 19.6 दिन है. प्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट 1.40 है, जबकि देश की 3.58 है. मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण के मामले में अब 13वें स्थान पर आ गया है. वहीं प्रदेश का रिकवरी रेट 76.3% हो गया है, जबकि देश का 55.8% है.

प्रदेश भर में कोरोना टेस्टिंग का चलेगा अभियान

सोमवार को मध्य प्रदेश में कोरोना की 175 नए मरीज मिले हैं, जबकि 200 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2 हजार 342 दर्ज की गई है. जिसमें से 9 हजार 215 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं, वहीं अब तक प्रदेश में 521 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत हो चुकी है. रायसेन जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

Last Updated : Jun 22, 2020, 11:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details