मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Shivraj Singh Diwali मुख्यमंत्री अब सही मायने में निभाएंगे 'मामा' का फर्ज, कोविड में माता-पिता को खो चुके बच्चों के साथ मनाएंगे दीपावली

मामा शब्द में दो मा होते हैं. इसलिए सनातन धर्म में मामा का दर्जा भी मां से कम नहीं माना जाता. शायद यही मानकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपने प्रदेश में खुद को मामा कहलाना पसंद करते हैं. अब वास्तव में रविवार को वह जो करने जा रहे हैं, उससे उनकी मामा की गरिमा और बढ़ जाएगी. शिवराज सिंह रूप चौदस के दिन उन बच्चों के साथ दीपावली मनाने जा रहे हैं जिनके माता-पिता को कोविड रूपी काल ने लील लिया था. मुख्यमंत्री अपने आवास पर इन बच्चों के चेहरे मुस्कान लाकर माता-पिता (मामा) का सही मायने में फर्ज पूरा करेंगे. (shivraj singh diwali) (cm will now fulfill duty of mama in true sense)

shivraj singh diwali
मुख्यमंत्री अब सही मायने में निभाएंगे मामा का फर्ज

By

Published : Oct 22, 2022, 11:07 PM IST

भोपाल। धनतेरस से शुरू हो चुके दीपावली के पंच पर्व पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ ही शिवराज सिंह ने गोवर्धन पूजा का महत्व बताते हुए ये भी बताया कि वो ये दीपावली किसके साथ मनाने वाले हैं. कोविड में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के साथ इस बार दीपावली मनाने जा रहे हैं प्रदेश के मामा. (cm will now fulfill duty of mama in true sense) (bhopal program will be held at cm residence) (shivraj singh diwali)

Shivraj School Initiative: सीएम शिवराज बोले- मैं भी जाऊंगा स्कूल, टीचरों को चुनाव ड्यूटी से किया जाएगा दूर

मेरे लिए बच्चों की चेहरे की मुस्कुराहट ही असली दीपावली होगीः शिवराज सिंह ने धनतेरस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि वो ये दीपोत्सव उन्हीं बच्चों के साथ मनाएंगे जिन्होंने कोविड काल में अपने माता-पिता को खो दिया है. सीएम बोले कि कल रूप चौदस के दिन 23 अक्टूबर को वो उन बेटे-बेटियों, भांजे-भांजियों के साथ सेलीब्रेट करेंगे जिनसे सिर से कोविड के दानव ने माता-पिता की छत्रछाया छीन ली थी. हम उन्हें यह एहसास दिलाएंगे कि वह अकेले नहीं हैं. हम उनके माता-पिता दोनाें का दायित्व निभाएंगे. उनके चेहरे पर मुस्कुराहट देखना ही मेरे लिए किसी अनार फूटने के समान होगी. अगर मैं उन्हें जरा सा भी खुशी दे पाया तो मेरे लिए यह दीपोत्सव सार्थक हो जाएगा. (cm will celebrate diwali with children) (children who have lost their parents in covid) (children who have lost their parents in covid) (shivraj singh diwali)

सीएम आवास पर होगा कार्यक्रमः मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम शिवराज सिंह के आवास पर आयोजित किया जाएगा. जिसमें वो इन बच्चों के साथ खुशियां बांटेंगे और उन्हें दीपावली के तोहफे भी देंगे. शिवराज सिंह ने ये भी कहा कि जो बच्चे भोपाल और आसपास के हैं. उनके साथ मैं यहां अपने पर दीपावली मनाऊंगा लेकिन जो दूसरे जिलों के बच्चे हैं. उन जिलों के कलेक्टर्स को निर्देश दे रहा हूं कि वे ऐसे बच्चों के साथ कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें गिफ्ट आदि भेंट करें. यह भी शिवराज सरकार की एक अच्छी पहल में गिनी जाएगी. (children who have lost their parents in covid) (bhopal program will be held at cm residence) (shivraj singh diwali)

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details