मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM Shivraj Video: कॉलेज के दोस्तों से मिलकर पुरानी यादों में खोए सीएम शिवराज, बोले- ये दिल तुम्‍हारे प्‍यार का मारा है दोस्‍तों

By

Published : Aug 16, 2023, 3:39 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 4:31 PM IST

Shivraj Singh Chouhan Sing Song: कॉलेज के दोस्तों से मिलकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुराने दिनों को याद किया, इस दौरान उन्होंने गाना 'ये दिल तुम्‍हारे प्‍यार का मारा है दोस्‍तों..' गाया.

Shivraj Singh Chouhan Sing Song
शिवराज सिंह चौहान ने गाना गाया

शिवराज सिंह चौहान ने गाना गाया

भोपाल।प्रदेश सरकार और बीजेपी पार्टी भले ही आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हो, लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आज इन व्यवस्थाओं के बीच अचानक एक कार्यक्रम में अपने कॉलेज के समय की यादों में खो गए. कॉलेज के समय के दोस्तों के बीच पहुंचे सीएम ने मंच से दोस्तों के साथ कई गाने भी गाए. दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज भोपाल के शासकीय हमीदिया कॉलेज के 75 साल पूरे होने पर आयोजित अमृत महोत्सव में पहुंचे थे, कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने अपने कॉलेज के समय की यादों को ताजा किया और इस दौरान उन्होंने मंच से गाने भी गए.

शिवराज सिंह चौहान ने पुराने दिनों को याद किया:कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि "आज मेरा मन आनंद और प्रसन्नता से भरा हुआ है, जब मैं यहां आया तो एक बाउंड्री वॉल बीच में थी, जिसकी एक तरफ मुझे स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण करना था, लेकिन जब यहां आया तो दिल ने कहा कि यह दीवार हटा और अपने दोस्तों के गले लग जा." कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने गाना भी गुनगुनाया "एहसान मेरे दिल पे तुम्हारा हैं दोस्तों... यह दिल तेरे प्यार का मारा है दोस्तो.." इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक और गाना गाया, एक लाइन गुनगुनाने के बाद उन्होंने मंच से ही म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट लेकर बैठे लोगों से कहा "अरे भाई थोड़ा इसे बजाओ तो..." फिर उन्होंने एक और गाना गया.

पूर्व सांसद आलोक संजर ने सालों पुरानी तस्वीर भेंट की:कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के कॉलेज के साथी रहे पूर्व सांसद आलोक संजर कॉलेज के पुराने दोनों की एक बेहद पुरानी तस्वीर भी मुख्यमंत्री को भेंट की, जिसमें सीएम शिवराज सहित मौजूदा दौर के कई नेता और तब साथ पढ़ने वाले छात्र भी मौजूद थे. तस्वीर को देख सीएम बेहद खुश हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि "जिंदगी के सबसे सुखद पल जो होते हैं, वह स्कूल और कॉलेज के दिन ही होते हैं. उस समय जब हम एक दूसरे से मिलते हैं तो प्रेम और स्नेह से मिलते हैं, रिश्ते, दिल, प्रेम और आत्मीयता के होते हैं और आज भी अगर कोई दोस्त दिख जाता है तो लगता है कि उसे गले लगाया जाए."

Must Read:

हमीदिया कॉलेज से एक नहीं अनेक हस्तियां निकली:सीएम ने आगे कहा कि "एक बात मैं गर्व से कह सकता हूं कि हमीदिया कॉलेज से एक नहीं अनेक हस्तियां निकली हैं. स्वर्गीय डॉक्टर शंकर दयाल शर्मा, जिन्होंने राष्ट्रपति पद को सुशोभित करने का काम किया. यहां बाबूलाल गौर, लक्ष्मी नारायण शर्मा, कैलाश नारायण सारंग, नजमा हेब्तल्लह, ओएन श्रीवास्तव, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस फैसल उद्दीन, के एन प्रधान जैसी कई हस्तियों ने शिक्षा ग्रहण की. कॉलेज के दिन भी क्या अद्भुत दिन थे, आज भी याद करके मन प्रसन्न हो जाता है."

Last Updated : Aug 16, 2023, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details