मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों का कष्ट दूर करे सरकार नहीं तो 22 सितंबर से सड़कों पर दिखेगा 'सैलाब': शिवराज

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भोपाल से सटे बैरसिया के आस-पास के गांव का दौरा किया, जहां कई जलमग्न स्थान नजर आए तो वहीं खेतों में लगी सोयाबीन की फसल भी खराब होती दिखी.

By

Published : Sep 15, 2019, 5:18 PM IST

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैरसिया से सटे हुए आस-पास के गांवों का दौरा किया. जहां पर जलमग्न खेतों में जाकर फसलों का जायजा भी लिया. शिवराज ने प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते किसानों की फसल बर्बाद होने पर सरकार से मुआवजा देने की मांग की है.

फसलों का जायजा लेते शिवराज सिंह चौहान


शिवराज ने कहा यदि सरकार 21 सितंबर तक किसानों के लिए राहत नहीं देती तो 22 सितंबर को एक घंटे के लिए किसान आंदोलन करेंगे और किसान अपनी फसल को लेकर सड़कों पर उतरेंगे. शिवराज ने कहा कि आसपास 1000 हेक्टेयर जमीन की फसल बर्बाद हुई है और करीब 22000 से ज्यादा हेक्टेयर जमीन में लगी फसल डूब बर्बाद हो गई है और आसपास के गांवों में भी पानी भरा हुआ है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह जल्द से जल्द लोगों को राहत दे.


यही नहीं शिवराज आज देर रात मंदसौर भी पहुंचेंगे, जहां पर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. अब शिवराज किसानों के सहारे सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी में हैं और आने वाली 22 तारीख को खराब फसलों के साथ शिवराज किसानों के साथ कमलनाथ सरकार के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details