मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिवराज ने पत्नी साधाना सिंह को सुनाई करवा चौथ की कहानी, विधि-विधान से पूरा कराया व्रत

प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने बंगले पर पत्नी साधना सिंह के साथ करवा चौथ मनाया. इस दौरान पूर्व सीएम अपनी पत्नी के साथ पूजा और आरती के साथ विधि-विधान से व्रत को पूरा करवाते नजर आए.

By

Published : Oct 18, 2019, 5:10 AM IST

प्रदेश के पूर्व सीएम का करवाचौथ

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर पत्नी साधना सिंह के साथ करवा चौथ का त्यौहार पूरे विधि विधान से मनाया. 13 सालों तक मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान हमेशा ही अपने मुख्यमंत्री निवास पर ये त्यौहार मनाते आए हैं, लेकिन ये पहला मौका है जब सत्ता चले जाने के बाद उन्होंने अपने निवास पर करवा चौथ मनाया है.

प्रदेश के पूर्व सीएम का करवाचौथ

हालांकि, इस दौरान उन्होंने पूरी सादगी से पत्नी के साथ पूजा अर्चना कर इस व्रत को संपन्न किया. इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी को करवा चौथ की कथा भी सुनाई और भगवान शिव और पार्वती की पूजा अर्चना की. चांद निकलने के साथ ही शिवराज सिंह ने अपनी पत्नी साधना सिंह को पानी पिलाया और उनका व्रत परायण करवाया.

इसके बाद साधना सिंह ने पति शिवराज सिंह चौहान के साथ कई सेल्फी भी ली. इसके चलते शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में सभी को इस पर्व की शुभकामनाएं दी साथ ही पत्नी साधना सिंह के व्रत और पूजा करने की बात भी शेयर की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details