मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 22, 2021, 9:36 PM IST

ETV Bharat / state

ताली-थाली के बाद अब MP में कोरोना के खिलाफ बजेगा सायरन

देश और प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अब शिवराज सरकार संक्रमण को लेकर जागरूकता के लिए मंगलवार सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सायरन बजाने जा रही है.

CM Shivraj
सीएम शिवराज

भोपाल।देश और प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर अब शिवराज सरकार संक्रमण को लेकर जागरूकता के लिए मंगलवार सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सायरन बजाने जा रही है, इस दौरान प्रदेश भर में राज्य सरकार के आह्वान पर बीजेपी नेता सायरन और शंख बजाते नजर आएंगे.

शिवराज सरकार बजाएगी सायरन

राज्य की शिवराज सरकार को 1 साल पूरा होने पर आज बीजेपी ने शिवराज सरकार के बीते 12 महीने के कार्यकाल को गिराने के साथ ही कोरोना को लेकर अब जन जागरण का ऐलान किया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीते साल शंख थालियां बजाने की तर्ज पर अब शिवराज सरकार ने भी सायरन बजाने और शंखनाद करने का निर्णय लिया है. आज इंदौर में पार्टी के प्रदेश महासचिव और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कविता पाटीदार ने दावा किया कि शिवराज के फिर सत्ता संभालने के बाद सरकार ने कोरोना नियंत्रण के अलावा लैब टेस्टिंग में वृद्धि और तमाम संसाधनों का विस्तार किया. जिसके चलते आज कोरोना नियंत्रण के मामले में मध्यप्रदेश का स्थान है.

एमपी में बजेगा सायरन

CM की अपील, 'मेरी होली मेरा घर',सायरन बजाकर लेंगे संकल्प

कविता पाटीदार ने बताया यह शिवराज सरकार की मेहनत का ही परिणाम है कि अब कोरोना वायरस लिए लैब की संख्या 32 हो गई है. वही टेस्टिंग की क्षमता भी 33000 से ज्यादा हो चुकी है. इसके अलावा अस्पतालों में जनरल बेड, ऑक्सीजन बेड और आईसीयू को लेकर भी सरकार ने विशेष प्रयास किए. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के पास 3.30 लाख पीपीटी दो करीब पौने चार लाख टेस्टिंग किट उपलब्ध है. तमाम संसाधनों के विस्तार के कारण ही कोरोना को लेकर स्थिति नियंत्रण में आ सकी है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा भी हो रही है.

विधायकों ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां


संभाग के भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक महेंद्र हार्डिया ने बताया 1 साल के अंदर ही भू माफिया के खिलाफ कार्रवाई में 3000 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन मुक्त कराई जा चुकी है. इसके अलावा खनन माफिया के खिलाफ 5581 मामले दर्ज हुए हैं. वहीं 30 लोगों को रासुका के तहत जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details