मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 20, 2020, 5:20 PM IST

Updated : Oct 20, 2020, 6:26 PM IST

ETV Bharat / state

दीपावली से पहले कर्मचारियों को आर्थिक राहत देगी शिवराज सरकार, एडवांस में मिलेंगे 10 हजार रुपए

दीपावली पर्व से पहले प्रदेश सरकार कर्मचारियों को आर्थिक राहत देने वाली है. सातवें वेतन आयोग के एरियर की तीसरी किस्त की 25 फीसदी राशि जारी की जायेगी. पढ़िए पूरी खबर...

Employees will get partial relief
कर्मचारियों को मिलेगी आंशिक राहत

भोपाल। प्रदेश सरकार दीपावली पर्व से पहले सरकारी कर्मचारियों को राहत देने जा रही है. कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के एरियर की तीसरी किस्त की 25 फीसदी राशि त्योहार से पहले जारी की जाएगी, जबकि तृतीय और चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों को 10 हजार रुपये एडवांस के रूप में मिलेंगे.

कर्मचारियों को मिलेगी आंशिक राहत

पढ़े:बीजेपी और सरकारी कर्मचारियों की चल रही थी बैठक, SFT टीम ने मारा छापा

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुताबिक कोरोना संक्रमण काल के दौरान कर्मचारियों ने सरकार को पूरा सहयोग दिया है, लेकिन महामारी की वजह से तीसरी किस्त जारी नहीं हो सकी. ऐसे में दीपावली त्योहार के पहले तीसरी किस्त की 25 फीसदी राशि जारी कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि, वित्तीय वर्ष के अंदर तक पूरे एरियर का भुगतान कर दिया जाएगा. साथ ही 40 हजार मासिक वेतन से कम पाने वाले कर्मचारियों को सरकार द्वारा 10 हजार रुपये एडवांस दिए जाएंगे. इस वेतन का लाभ कर्मचारी 31 मार्च 2020 से पहले ले सकेंगे.

दरअसल, प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को जब सातवें वेतनमान का लाभ दिया था, उस वक्त 18 माह का एरियर तीन किस्तों में देने का निर्णय लिया गया था, जिसमें दो किस्ते पहले ही दी जा चुकी हैं. वहीं तीसरी किस्त का भुगतान मई माह में किया जाना था, मगर कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात की वजह से सरकार की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है. इसके चलते सरकार ने फिलहाल के लिए साड़े 4 लाख रुपये की आंशिक राहत दी है.

Last Updated : Oct 20, 2020, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details