मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवराज कैबिनेट: मंत्रियों को सीएम शिवराज के निर्देश, बड़े प्रोजेक्टों की लगातार करें समीक्षा

By

Published : Dec 22, 2020, 1:24 PM IST

शिवराज कैबिनेट ने मोतीलाल वोरा को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनको याद करते हुए मंत्रिमंडल जुड़े उनके किस्से भी साझा किए. साथ ही सीएम शिवराज ने मंत्रियों को भी दिशा निर्देश दिए हैं. पढ़िए पूरी खबर

Bhopal
शिवराज कैबिनेट की मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि

भोपाल। मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे मोतीलाल वोरा को शिवराज मंत्रिमंडल ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा को याद करते हुए कहा कि वे बेहद सहज और सरल थे और उन्हें आम जनता से जुड़ा मुख्यमंत्री कहा जाता था. वे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोक जन कल्याण के कार्य करते थे. साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में चल रहे तमाम बड़े प्रोजेक्टों की हर माह मंत्री समीक्षा करें. मुख्यमंत्री ने 25 दिसंबर को आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की रूपरेखा भी बताई.

शिवराज कैबिनेट की मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि

कैबिनेट में 2 मिनट का मौन रख कर दी श्रद्धांजलि

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें याद है कि एक बार जब ओलावृष्टि हुई थी, उस दौरान मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल पटवा थे. मोतीलाल वोरा ओलावृष्टि का निरीक्षण करने के लिए सुंदरलाल पटवा को साथ लेकर गए. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी वह किसी मुद्दे को लेकर आंदोलन करते थे. तब वह प्रदेश के मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा उन्हें बुलाकर मुद्दे पर चर्चा करते थे. वे जब भी किसी पद पर रहे पूरी क्षमता से उसे निभाने का काम किया है, वे अपनी अंतिम सांस तक लगातार सक्रिय रहे. वह कांग्रेस पार्टी की ताकत तो थे ही लेकिन सार्वजनिक जीवन में उनका जो अपूरणीय योगदान था. मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना के बाद प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. इसके चलते सभी कार्यक्रम स्थगित किए गए हैं.

ये भी पढ़े-दमोह की मासूम से हरियाणा में दरिंदगी, सीएम शिवराज ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से की बात

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को दिए निर्देश बड़े प्रोजेक्टों की लगातार करें समीक्षा

कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में चल रहे सभी बड़े प्रोजेक्ट की लगातार समीक्षा करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि कई बार समीक्षा ना होने से प्रोजेक्ट एक से डेढ़ साल तक लेट हो जाते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भी ऐसे प्रोजेक्ट की लगातार समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री ने 25 दिसंबर को आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की रूपरेखा भी मंत्रियों के सामने रखी. 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपए की राशि डालेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details