मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राहुल के इस वादाखिलाफी को लेकर सीएम कमलनाथ से मिलेंगे कक्काजी

राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार उर्फ कक्का जी राहुल गांधी द्वारा किए गए ऐलानों को लेकर सीएम कमलनाथ से मिलेंगे.

By

Published : May 29, 2019, 12:28 PM IST

राहुल के इस वादाखिलाफी को लेकर सीएम कमलनाथ से मिलेंगे कक्काजी

भोपाल: मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ तीन दिवसीय हड़ताल पर है. राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार उर्फ कक्का जी ने कहा है कि मंदसौर गोलीकांड की जांच के साथ सरकार किसानों की सभी मांग पूरी करे.

राहुल के इस वादाखिलाफी को लेकर सीएम कमलनाथ से मिलेंगे कक्काजी

राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार उर्फ कक्का जी का कहना है कि मंदसौर गोलीकांड के दौरान राहुल गांधी ने ऐलान किया था कि मंदसौर आंदोलन में जिन किसानों की मौत हुई थी उनको न्याय दिलाया जाएगा. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के 6 महीने गुजर जाने के बाद भी अभी तक किसी भी तरह की जांच की शुरुआत नहीं हुई है.

शिव कुमार उर्फ कक्का जी ने मांग की है कि भावांतर और गन्ना किसानों की जो बकाया राशि है वो जल्द से जल्द दी जाए. किसानों की मांग को लेकर कक्का जी आज मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात करेंगे. शिव कुमार उर्फ कक्का जी की चार और मांगे हैं जो केंद्र सरकार से है. सबसे प्रमुख मांग स्वामीनाथन की रिपोर्ट को लागू करने की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details