मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर वरिष्ठ नागरिक स्वैच्छिक डिस्काउंट योजना का हुआ शुभारंभ

By

Published : Oct 1, 2019, 10:38 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 10:52 PM IST

नगर पशुपालन संचनालय के सभागार में अध्यात्म विभाग द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसी के साथ अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस मंत्री पीसी शर्मा ने वरिष्ठ नागरिक स्वैच्छिक डिस्काउंट योजना का शुभारंभ किया.

वरिष्ठ नागरिक स्वैच्छिक डिस्काउंट योजना का हुआ शुभारंभ

भोपाल। अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर नगर पशुपालन संचनालय के सभागार में अध्यात्म विभाग द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने वरिष्ठ नागरिक स्वैच्छिक डिस्काउंट योजना का शुभारंभ किया. जनसंपर्क मंत्री ने कहा बुजुर्गों को अस्पताल में इलाज के लिए आने पर सबसे पहले सुविधा दी जानी चाहिए. इसके साथ ही सरकारी दफ्तरों में काम के लिए पहुंचने वाले बुजुर्गों के काम सबसे पहले होना चाहिए.

वरिष्ठ नागरिक स्वैच्छिक डिस्काउंट योजना का हुआ शुभारंभ

वृद्धजन दिवस के मौके पर अध्यात्म विभाग द्वारा इस योजना की शुरुआत की गई. जिसके जरिए लोगों को मानव जीवन में उपयोग की जाने वाली वस्तुओं पर डिस्काउंट दिया जाएगा. अध्यात्म विभाग लोगों को इसके प्रति जागरूक भी करेगा. प्रदेशभर में अध्यात्म विभाग के जरिए लोगों को प्रेरित किया जाएगा कि, वो वृद्धजनों को उनकी उपयोगी वस्तुओं में डिस्काउंट दे. मध्यप्रदेश ऐसा राज्य है जिसने ये पहल की है. राजधानी भोपाल के बाद अब इस योजना को पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा. ताकि वृद्धजनों को अंतिम समय तक बस की सुविधा उपलब्ध करा सके, जिसकी उन्हें आवश्यकता है.

इस मौके पर राजधानी के अलग-अलग प्रतिष्ठानों के संचालक शामिल हुए, जिन्होंने आगे आकर पहल की और वृद्धजनों के लिए 10 प्रतिशत डिस्काउंट की घोषणा की.

Last Updated : Oct 1, 2019, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details