मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हिंदू उत्सव समिति बैरसिया कर रहा 'सेल्फी विथ गणेशा' प्रतियोगिता का आयोजन, ऐसे ले सकते हैं हिस्सा

By

Published : Aug 30, 2020, 11:29 PM IST

Updated : Aug 31, 2020, 8:09 AM IST

भोपाल जिले के बैरसिया में हिन्दू उत्सव समिति बैरसिया ने एक अनोखी पहल की है. इस बार घर घर विराजे गणेश जी के आयोजन को और उत्सवी बनाने बैरसिया में सेल्फी विथ गणेशा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जीतने वाले को पुरस्कृत किया जाएगा.

Berasia
Berasia

भोपाल। उत्सव-नगरी कहलाने वाली बैरसिया में कोविड-19 के संक्रमण के चलते इस बार गणेश उत्सव पर सार्वजनिक आयोजन नहीं होंगे और ना ही ढोल ग्यारस गणेश विसर्जन का कोई कार्यक्रम होगा. पिछले सालों में नगर में जगह जगह गणेश जी बैठाए जाते थे और आकर्षक झांकिया सजाई जाती थी, जिसको देखने भारी तादाद में नगर और आस पास के ग्रामीण क्षेत्र के भक्तजन आते थे.

इस बार सार्वजनिक स्थानों पर गणेश जी नहीं बैठाए गए हैं और ना ही झांकिया निकाली जाएंगी. लेकिन इस बार हिन्दू उत्सव समिति बैरसिया ने एक अनोखी पहल की है. इस बार घर घर विराजे गणेश जी के आयोजन को और उत्सव बनाने बैरसिया में सेल्फी विथ गणेशा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.

हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष राजू बघेल ने बताया कि इस पहल के चलते भक्तजन परिवार के साथ गणेश जी का स्वागत जरूर कर सकते हैं. घर घर विराजे गणेशजी के आयोजन के हर्षोल्लास को बरकरार रखने के लिए श्री हिन्दू उत्सव समिति बैरसिया ने 'सेल्फी विथ गणेशा' नाम से ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया है, जिसमें कोई भी घर पर रहकर भी शामिल हो सकता हैं.

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को एक सेल्फी घर विराजे गणेश भगवान के साथ लेकर फेसबुक पर हैशटेग के साथ पोस्ट करना है और सबसे अधिक लाइक्स पाने वाले पहले तीन लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा. जिनमें पहला पुरस्कार 5100, द्वितीय पुरस्कार 2100 और तृतीय पुरस्कार 1100 है, इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए #सेल्फी_विथ_गणेशा_बैरसिया, #selfiewithganesha_, #hinduutsavsamitiberasia_, #indianfestival_, #utsavnagriberasia_ये हैशटैग का इस्तेमाल फेसबुक पर करना अनिवार्य है. गणेशा के साथ, परिवार के साथ या बच्चों की सेल्फी, भगवान की आरती करते बच्चे, आकर्षक साज-सज्जा के साथ ही युवक-युवतियां भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं.

हिंदू उत्सव समिति की इस पहल का बैरसिया में काफी असर देखने को मिल रहा है. सभी लोग अपने-अपने घरों में विराजमान गणेश जी के साथ सेल्फी ले रहे हैं और उसको फेसबुक पर पोस्ट कर रहे हैं. बता दें कि हिंदू समिति बैरसिया कि धार्मिक कार्यों के लिए बनाई गई एक समिति है, जिसमें प्रतिवर्ष एक साल के लिए अध्यक्ष बनाया जाता है. हिंदू उत्सव समिति के बैनर तले ही बैरसिया में सारे धार्मिक समारोह और पर्व मनाए जाते हैं.

Last Updated : Aug 31, 2020, 8:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details