मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल: मतदान के बाद बीजेपी और कांग्रेस कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

मंगलवार को हुए मतदान के बाद भोपाल स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. कार्यालय के चारों तरफ बैरिकेड्स लगाए गए हैं. वहीं कांग्रेस कार्यालय के बाहर भी बैरिकेड्स से सुरक्षा का घेरा बनाया गया है.

By

Published : Nov 4, 2020, 12:39 PM IST

BJP office
बीजेपी कार्यालय

भोपाल। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को वोटिंग हो चुकी है. अब 10 नवंबर को नतीजे आएंगे. मतदान के बाद भोपाल स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. कार्यालय के चारों तरफ बैरिकेड्स लगाए गए हैं. बीजेपी प्रदेश कार्यालय से लेकर महावीर नगर के गेट तक हजारों बैरिकेड्स लगाए गए हैं. वहीं कांग्रेस कार्यालय की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कांग्रेस कार्यालय पर भी 1250 हॉस्पिटल गेट से लेकर लिंक रोड तक बैरिकेड्स लगाए गए हैं.

बढ़ाई गई कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था

इसलिए लगाए गए बैरिकेड्स
पार्टी कार्यालय पर लगाई गईबैरिकेड्स की खास वजह यह भी है कि नतीजों से पहले सभी बड़े नेताओं का दौरा राजधानी में रहेगा. आज से आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत क्षेत्रीय मंडलों की बैठक के लिए 6 नवंबर तक भोपाल में रहेंगे. इसी तरह बैठकों का दौर भी जारी रहेगा. चुनाव नतीजों से पहले किसी तरह का अपवाद न हो, इस बात को देखते हुए पार्टी कार्यालयों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं. साथ ही पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है.

कहां कितनी वोटिंग हुई

मंगलवार शाम 6 बजे तक 69.93 फीसदी वोटिंग हुई है. सबसे ज्यादा आगर में 83.75 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं सबसे कम ग्वालियर ईस्ट में 48.15 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. 2018 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान 28 सीटों पर करीब 72.92 फीसदी मतदान हुआ था. लेकिन इस बार के उपचुनाव में करीब 69.93 फीसदी मतदान हुआ है. इससे पता चल रहा है कि इस बार मतदान परसेंटेज में गिरावट दर्ज की गई है.

10 नवंबर को मतगणना

3 नवंबर को कुल 9 हजार 361 केंद्रों पर वोटिंग हुई. 10 नवंबर को विधानसभा क्षेत्र/जिला मुख्यालय पर काउंटिंग होगी. कुल 355 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. मतदान के लिए 13 हजार 115 बैलट यूनिट, 13 हजार 115 कंट्रोल यूनिट और 14 हजार 50 वीवीपैट हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details