मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से की खास बातचीत में बोले स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी, कहा- निजी स्कूलों की शिकायतों पर होगी कार्रवाई

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी ने बताया कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में और पदों पर काम कर रही है ताकि शासकीय स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके.

प्रभु राम चौधरी, स्कूल शिक्षा मंत्री

By

Published : May 31, 2019, 11:05 PM IST

भोपाल। नए शैक्षणिक सत्र में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा कई बेहतर कदम उठाए जाएंगे. इसी कड़ी में मेधावी छात्र योजना भी शुरू की जाएगी. इस विषय में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी ने की खास बातचीत


स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी ने बताया कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में और पदों पर काम कर रही है ताकि शासकीय स्कूलों में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके इसके अलावा मंत्री ने कहा कि निजी स्कूलों की जो शिकायत मिल रही है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
उन्होंने बताया कि जिन जिलों के स्कूलों में दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट खराब हुए हैं या जिन स्कूलों के रिजल्ट पिछले दो-तीन सालों से खराब आ रहे हैं वहां के शिक्षकों के साथ हमने मिटिंग कर समीक्षा की और जिन स्कूलों के रिजल्ट खराब आ रहे हैं उनके शिक्षकों की हमने एक टेस्ट रखी है जिसके जरिए हम उनके कमियों को जान कर उनमें सुधार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details