मध्य प्रदेश

madhya pradesh

SBI ने ग्राहकों को फेक कस्टमर केयर नंबर से किया अलर्ट, वीडियो शेयर कर दी ये जानकारी

By

Published : Sep 19, 2021, 1:44 PM IST

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India- SBI) ने फर्जी कस्टमर केयर नंबर (Fraudulent Customer Care Numbers) को लेकर अलर्ट जारी किया है.

State Bank of India
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

हैदराबाद।बढ़ते ऑनलाइन ट्रांजैक्शन (Online transaction) के इस दौर में डिजिटल फ्रॉड (Digital fraud) के मामले भी काफी बढ़ गए हैं. जरा सी चूक होने पर साइबर अपराधी आपकी वर्षों की कमाई महज एक क्लिक से सेंध लगाकर खाते से खाली कर देते हैं. इनके जाल से ग्राहकों को बचाने के लिए बैंक भी समय-समय पर अपने ग्राहकों को अलर्ट करते रहते हैं. देश के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India- SBI) ने फर्जी कस्टमर केयर नंबर (Fraudulent Customer Care Numbers) को लेकर अलर्ट जारी किया है.

एसबीआई ने ट्वीट कर किया अलर्ट
एसबीआई ने ट्वीट कर फर्जी कस्टमर केयर नंबरों से सावधान रहने के लिए ग्राहकों को अलर्ट किया है. बैंक ने ट्वीट कर लिखा, 'फर्जी कस्टमर केयर नंबरों से सावधान रहें. कृपया सही कस्टमर केयर नंबर के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट देखें. गोपनीय बैंकिंग जानकारी किसी के साथ साझा करने से बचना चाहिए.'


वीडियो शेयर कर दी जानकारी
बैंक ने ट्विटर पर एक वीडियो के जरिए कहा, किसी भी तरह की धोखाधड़ी होने पर तुरंत इसकी रिपोर्ट करें. आप report. phising@sbi.co.in या साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 155260 पर कॉल करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details