मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 13, 2023, 1:43 PM IST

ETV Bharat / state

सतपुड़ा में आग के बाद कर्मचारियों का अवकाश, उमा भारती ने क्यों चिंता जताई?

Satpura Bhawan Fire Incident: सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग के बाद आज सभी कार्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है. इसके साथ ही ने सतपुड़ा आगजनी मामले में उमा भारती ने चिंता जताई है. आइए जानते हैं उमा भारती ने क्या कहा-

uma bharti worried about Satpura Bhawan Fire
सतपुड़ा की आग और उमा की चिंता

भोपाल। सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने सतपुड़ा भवन के बाकी मंजिलों पर लगने वाले विभागों का अवकाश घोषित कर दिया है. 13 जून को सतपुड़ा भवन में लगने वाले सभी कार्यालयों में अवकाश घोषित रहेगा, उधर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने संकेंतों में सतपुड़ा भवन में लगी आग को लेकर सवाल खड़े किए हैं. उमा भारती ने ट्वीट कर कहा है कि "सतपुड़ा भवन में लगी आग चिंता का विषय है, भगवान करें शीघ्र समाधान हों."

सतपुड़ा भवन में आग के बाद एक दिन का अवकाश

सतपुड़ा भवन में आग के बाद एक दिन का अवकाश:सतपुड़ा भवन में तीसरी मजिल से लेकर 6वीं मंजिल तक लगी भीषण आग पर काबू पाया जा चुका है, लेकिन अब एहतियातन सतपुड़ा भवन की बाकी मंजिलों में भी कर्मचारियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. पहले कर्मचारियों के प्रवेश पर रोक लगाई गई, उसके बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने सतपुड़ा भवन की बाकी मंजिलों में लगने वाले विभागों के कार्यालयों में भी अवकाश घोषित कर दिया. सामान्य प्रशासन विभाग से जारी पत्र में कहा गया है कि "सतपुड़ा भवन में 12 जून को भीषण आग लगने के बाद 13 जून को सतपुड़ा कार्यालय में अवकाश घोषित किया जाता है."

सतपुड़ा की आग और उमा की चिंता:पूर्व सीएम उमा भारती ने सतपुड़ा की आग के मामले में ट्वीट कर इस आग पर सवाल खड़ा किया है. उमा भारती का ट्वीट बड़ा सादा सा है, लेकिन अर्थ गहरे. उन्होंने अपने 2 लाईन के ट्वीट में कहा है कि "सतपुड़ा भवन में लगी आग चिंता का विषय है भगवान करे शीघ्र समाधान हो."

एक क्लिक में पढ़िए ये खबरें:

सतपुड़ा की भीषण आग 16 घंटे में हो पाई काबू:सतपुड़ा भवन की तीसरी मंजिल से लेकर छठवी मंजिल तक चार फ्लोर पर सोमवार शाम को भीषण आग लगी थी. 16 घंटे इस आग को बुझाने में लगे. और इस आग में इन चार मंजिलों के अलग-अलग कार्यालयों में रखे कुर्सी-टेबल, फाईलें सबकुछ जलरक राख हो गया. आग इतनी बेकाबू थी कि इसे काबू में करने सेना के साथ एयरपोर्ट अथारिटी भेल की फायर ब्रिग्रेड और सीआईएसफ की सहायता लेनी पड़ी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details