मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP उपचुनावः सपाक्स पार्टी ने 11 विधानसभा सीटों पर किया प्रत्याशियों का एलान

By

Published : Oct 11, 2020, 8:01 PM IST

मध्य प्रदेश में होने वाले 28 सीटों पर उपचुनाव को लेकर सपाक्स पार्टी ने भी अपने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. विधानसभा उपचुनाव के लिए ये सपाक्स प्रत्याशियों की पहली सूची है.

sapaks-party-announced-candidates-for-11-seats
सपाक्स पार्टी के प्रत्याशियों के एलान

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले 28 सीटों पर उपचुनाव को लेकर सपाक्स पार्टी ने भी अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. सपाक्स की पहली सूची में पार्टी ने 11 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है, इन 11 सीटों में ग्वालियर, मुरैना, अशोकनगर की सीटों के प्रत्याशियों के नाम भी शामिल हैं, इसके साथ ही बिहार की 4 सीटों पर भी सपाक्स पार्टी अपने उम्मीदवार मैदान में उतार रही है.

सपाक्स पार्टी के प्रत्याशियों के एलान

28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सपाक्स पार्टी भी अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है, इसको लेकर पार्टी ने पहले 11 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी कर दी है. इसके साथ ही पार्टी ने बिहार राज्य में भी अपने 4 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जिसमें समस्तीपुर की सराय रंजन सीट से अमित झा, गया की टिकारी सीट से अभिषेक सिंह, कैमूर की चैनपुर सीट से पुष्पा सिंह और हाजीपुर की वैशाली सीट से विद्याभूषण को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

पढ़ेंः 'भैया जी का अड्डा' : ग्वालियर पूर्व विधानसभा से दल बदल कर उतरे प्रत्याशी, जानें क्या है मतदाताओं की राय ?

उपचुनाव सपाक्स के प्रत्याशियों की सूची

क्र.प्रत्याशी का नामविधानसभा
01 शत्रुघ्न सिकरवार सुमावली
02 धर्मेंद्र सिकरवार मुरैना
03 बीरबल महावर अंबाह
04 दीपक कुमार कुशवाहा मेहगांव
05 सुनील कुमार शर्मा ग्वालियर
06 उदय भान सिंह परिहार पोहरी
07 शिशुपाल यादव बमोरी
08 महेंद्र सिंह महावर अशोकनगर
09 हरिनारायण सांची
10 सुरेश शर्मा हाटपिपलिया
11 संतोष रत्नाकर सांवेर

पढ़ेंः बड़ामलहरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने बताया अपना 'प्लान', कहा- अगर जीती तो रोक दूंगी पलायन

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव 2018 में भी सपाक्स पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे और श्रवण आंदोलन को लेकर कहीं न कहीं सपाक्स पार्टी ने भी बीजेपी का गणित लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. अब एक बार फिर सपाक्स पार्टी विधानसभा उपचुनाव में मैदान पर है.

सपाक्स सामान्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक समुदाय के सरकारी सेवकों का ऐसा समूह है, जो पदोन्नति में आरक्षण का विरोध करता है, ये मध्यप्रदेश के अधिकारियों कर्मचारियों का संगठन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details