मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लेकर हुआ बवाल, महापौर और बीजेपी ने उठाई ये मांग

शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा वाली जगह पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाए जाने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. महापौर और बीजेपी नेताओं ने अर्जुन सिंह की प्रतिमा को किसी अन्य स्थान पर स्थापित करने की मांग की है.

By

Published : Nov 12, 2019, 9:37 AM IST

Updated : Nov 12, 2019, 11:09 AM IST

अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लेकर हुआ बवाल

भोपाल। लिंक रोड नंबर-1 पर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा वाली जगह पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाए जाने को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रतिमा विवाद को सुलझाने के लिए देर रात महापौर आलोक शर्मा और पार्षद दलों के साथ बीजेपी नेताओं ने कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव को ज्ञापन देने का फैसला लिया है.

अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लेकर हुआ बवाल

अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लगाने के लिए आए प्रस्ताव में लिंक रोड नंबर 2 का जिक्र किया गया है, लेकिन इसे लिंक रोड नंबर 1 पर लगाया जा रहा है. महापौर परिषद् के प्रस्ताव के बिना प्रतिमा स्थापना को लेकर नगर निगम ने जो पत्राचार जिला प्रशासन से किया था, उसका भी अब तक कोई जवाब नहीं मिला है. कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव को दिए जाने वाले ज्ञापन में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को दूसरे स्थान पर स्थापित करने की मांग की जाएगी.

महापौर आलोक शर्मा का कहना है कि वह महापुरुषों के खिलाफ नहीं हैं. वह हमेशा ही सभी महापुरुषों का सम्मान करते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह भी उसी श्रेणी में आते हैं, क्योंकि उन्होंने प्रदेश के लिए बहुत कुछ किया है. वह हमारे वरिष्ठ हैं और हम उनके सम्मान में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहते हैं.

Last Updated : Nov 12, 2019, 11:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details