मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को परिवहन विभाग में किया जाएगा संविलियन

राजधानी भोपाल में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक ली, साथ ही उन्होंने सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों का परिवहन विभाग में संविलियन करने की बात कही.

By

Published : Nov 7, 2019, 9:01 AM IST

परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक

भोपाल। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मंत्रालय में परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक ली. इस बैठक के दौरान उन्होंने सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को परिवहन विभाग में संविलियन किए जाने की बात कही. बैठक में परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एसएन. मिश्रा, परिवहन आयुक्त व्ही. मधु कुमार और ओएसडी कमल नागर मौजूद रहे.

मंत्री गोविंद सिंह का कहना है कि संविलियन के साथ- साथ विभाग में पद नहीं होने पर दूसरे विभागों में भी कर्मचारियों को भेजने की व्यवस्था की जाएगी. लिपिकों की विभागीय परीक्षा एक बार फिर से शुरू करने की तैयारी की गई है. 19 नवंबर को छात्राओं के लाइसेंस बनाने के लिए सभी जिला मुख्यालयों में अलग- अलग स्तर पर शिविर लगाए जाएंगे.

सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को किया जायेगा संविलियन

सड़क परिवहन निगम के करीब 178 कर्मचारी हैं, जिन्हें इस फैसले का लाभ मिलेगा. निगम बंद होने की वजह से सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को वेतन मिलने में काफी परेशानी हो रही है, जिसकी शिकायत परिवहन मंत्री से कई बार की जा चुकी है, जिसके बाद परिवहन विभाग में संविलियन करने का निर्णय लिया गया है.

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि प्रदेश में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों और जिला कार्यालयों में ऑटोमेटेड ड्रायविंग टेस्टिंग ट्रैक, ऑटोमेटिक फिटनेस सेंटर, जीपीएस आधारित व्हीकल लोकेशन और ट्रैकिंग सिस्टम की स्थापना की जायेगी. साथ ही विभागीय परीक्षा के माध्यम से लिपिकों की विभागीय परीक्षा फिर से शुरू होगी. उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश में पॉल्यूशन अण्डर कंट्रोल सेंटर की स्थापना और ऑनलाइन टाइम के आधार पर पीयूसी जारी करने की प्रणाली लागू की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details