मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री राजवर्धन सिंह ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने विभाग की योजनाओं और गतिविधियों की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली. इस दौरान मंत्री ने जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं.

By

Published : Sep 22, 2020, 11:09 AM IST

Minister Rajwardhan Singh
मंत्री राजवर्धन सिंह

भोपाल।औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने विभाग की योजनाओं और गतिविधियों की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली. इस दौरान मंत्री ने जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं. बैठक में मंत्री राजवर्धन सिंह ने मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन की जोनवार समीक्षा की. औद्योगिक क्षेत्रों में अधोसंरचना विकास, लैंडपूलिंग, स्थापित औद्योगिक क्षेत्रों के विस्तार, औद्योगिक इकाइयों को भूमि आवंटन, औद्योगिक क्षेत्रों का संधारण, निवेश की स्थिति और आगामी दिनों के लिए प्रस्तावित कार्ययोजना की भी समीक्षा की.

विभागीय समीक्षा बैठक

बैठक के दौरान औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि, प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए उद्योगों के अनुकूल वातावरण बनाया जाए. नए और वर्तमान औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योगों की स्थापना को बढ़ावा देने के लिए अधोसंरचना विकास कार्यों में तेजी लाई जाए. उद्योगपतियों के साथ एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) किए जाएं. उनकी भूमि और अन्य जरूरतों के मुताबिक औद्योगिक क्षेत्रों में सुविधाएं जुटाना सुनिश्चित किया जाए.

मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि, नए 19 औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योगों की जरूरतों के अनुसार सभी अधोसंरचनात्मक निर्माण एवं विकास कार्य सुनिश्चित किए जाएं. उद्योगों में निवेश को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दिया जाए, जिससे प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकें.

ये भी पढ़ें-कोरोना संक्रमण और आत्मनिर्भर कृषि मिशन पर CM शिवराज ने ली समीक्षा बैठक

बैठक में मंत्री दत्तीगांव ने 'भोपाल-इंदौर कॉरिडोर', 'अटल प्रोग्रेस-वे' के आसपास प्रस्तावित नवीन औद्योगिक क्षेत्रों में निर्माण और विकास कार्यों की समीक्षा की है. उन्होंने पीथमपुर 4 और 5 प्रोजेक्ट की प्रगति के संबंध में भी जानकारी ली. इसके अलावा उद्योगों के लिए लैंडपूल में उपलब्ध भूमि और भारत सरकार को बल्क फार्मा के साथ मेडिकल क्षेत्र से संबंधित भेजे जाने वाले प्रस्तावों की भी समीक्षा कर निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details