मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बारिश से खराब हुई 16 लाख हेक्टेयर की फसल, मोदी सरकार दे 10 हजार करोड़ का पैकेजः गोविंद सिंह राजपूत

भारी बारिश के चलते प्रदेश की 16 लाख हेक्टेयर क्षेत्र के फसलों को खासा नुकसान हुआ है, जिस पर राजस्व मंत्री मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ रुपए की राहत राशि की मांग की है.

By

Published : Sep 18, 2019, 9:12 PM IST

Updated : Sep 18, 2019, 10:44 PM IST

राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

भोपाल। प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है. प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि प्रदेशभर में अतिवृष्टि से करीब 16 लाख हेक्टेयर की फसलें खराब हुई है. उन्होंने किसानों को सहायता देने के लिए केंद्र सरकार से प्रदेश सरकार को 10 हजार करोड़ रुपए की राहत राशि का पैकेज दिए जाने की मांग की है.

राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि अतिवृष्टि के चलते प्रदेश के 16 लाख हेक्टेयर क्षेत्र की फसलों का नुकसान हुआ है. इसलिए केंद्र सरकार को प्रदेश सरकार के लिए दस हजार करोड़ रुपए का पैकेज दे. ताकि जल्द से जल्द किसानों की मदद की जा सके.

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कि केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ रुपए की मांग



फसलों का जायजा लेने आएगी केंद्रीय टीम


प्रदेश की खराब फसलों का सर्वे करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व की एक टीम प्रदेश के दौरे पर आएंगी. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के संयुक्त सचिव संदीप पॉन्ड्रिक के नेतृत्व में सात सदस्यों का एक दल प्रदेश के मुख्य सचिव एसआर मोहंती और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेगा. यह दल दो दिन प्रदेश में रुकेगा.

केंद्रीय नेतृत्व का दल भोपाल और उज्जैन संभाग के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा करेगा. राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का कहना है कि भारी बारिश से मंदसौर, नीमच, चंबल ग्वालियर, मुगावली और विदिशा जिलों में भारी नुकसान हुआ है.

Last Updated : Sep 18, 2019, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details