मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल वासियों के लिए अच्छी खबर, अब टैक्स जमा करने में नहीं होगी दिक्कत

भोपाल वासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है, जिसमें अब जिले वासियों को प्रॉपर्टी टैक्स, पानी का बिल या और कोई दूसरी तरहा का टैक्स जमा करने के लिए भटकने की जरुरत नहीं है.

By

Published : Jun 22, 2020, 10:22 AM IST

Nagar Nigam Bhopal
नगर निगम भोपाल

भोपाल।अगर आप भोपाल के रहने वाले हैं और आपको प्रॉपर्टी टैक्स, पानी का बिल या और कोई दूसरी तरह का टैक्स जमा करना है, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अब आपको टैक्स जमा करने के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा. इतना ही नहीं जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए भी अब भोपाल वासियों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. निगम कमिश्नर वीएस चौधरी की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं.

भोपाल में आज से नगर निगम के किसी भी वार्ड कार्यालय में पूरी नगर निगम सीमा के किसी भी क्षेत्र का प्रॉपर्टी टैक्स, पानी का बिल और दूसरे तरह के टैक्स जमा किए जा सकेंगे. नगर निगम की ओर से इसके लिए साफ्टवेयर में जरूरी बदलाव किए गए हैं.

वार्ड कार्यालयों में जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने की सुविधा भी दो-तीन दिन में शुरू होने जा रही है. जिला योजना कार्यालय में सभी के यूजर नेम और पासवर्ड बनाए जा रहे हैं. ये प्रक्रिया दो-तीन दिन में पूरी हो जाएगी, फिलहाल जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र सदर मंजिल के पास अंबेडकर वाचनालय भवन में बनते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details