मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

AIIMS भोपाल के डॉक्टरों के साथ पुलिस ने किया अपमानजनक व्यवहार

भोपाल AIIMS में रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने संस्थान के निदेशक को पत्र लिखा है. ये पत्र पुलिसकर्मियों द्वारा डॉक्टरों के साथ अपमानजनक व्यवहार करने के लिए लिखा गया है.

By

Published : Apr 9, 2020, 2:07 PM IST

भोपाल। AIIMS भोपाल में रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने संस्थान के निदेशक को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में डॉक्टरों ने पुलिसकर्मियोंं द्वारा ऑन ड्यूटी डॉक्टरों के साथ अपमनजनक व्यवहार और मारपीट करने की शिकायत की है.

इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि, 'जब देश में महामारी के दौरान हम निस्वार्थ काम कर रहे हैं, तब पीजी रेसिडेंट में रहने वाले दो डॉक्टर युवराज सिंह और ऋतुपर्णा अपनी इमरजेंसी ड्यूटी खत्म कर अस्पताल से वापस जा रहे थे, तब कुछ पुलिसकर्मियों ने उन्हें लाठी से मारा. जैसे ही उन्होंने अपने आईडी कार्ड दिखाते हुए बताया कि वे डॉक्टर हैं और इमरजेंसी ड्यूटी खत्म कर जा रहे हैं. तो पुलिसकर्मियों ने उनका सामान छीन कर फेंक दिया और हाथ-पैर में लाठी से मारने लगे.

ये भी पढ़ें-कोरोना पॉजिटिव मरीज की पत्नी ने लगाए लापरवाही के आरोप, AIIMS प्रबंधन ने पत्र जारी कर कहा निराधार हैं आरोप

पत्र में ये भी लिखा है कि, बार-बार समझाने के बावजूद भी पुलिसकर्मी उनके साथ अपमानजनक व्यवहार करते रहे. जैसे-तैसे वे वहां से भागे और पूरी घटना सीनियर डॉक्टर को बताई. डॉक्टरों ने ये भी कहा है कि, पुलिसकर्मियों द्वारा किया गया ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस तरह की घटनाएं AIIMS भोपाल में डॉक्टरों के लिए असुरक्षित और विरोधी माहौल बना रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details