मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जूडो खिलाड़ी से ज्यादती, जाति दूसरी बताकर किया शादी से इनकार

राजधानी भोपाल में जूडो खिलाड़ी को शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है, पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत टीटी नगर थाना पुलिस से की है.

By

Published : Nov 7, 2020, 12:12 PM IST

Updated : Nov 7, 2020, 1:01 PM IST

rape with woman in the name of marriage
युवती के साथ दुष्कर्म

भोपाल।राजधानी भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने युवती के एससी एसटी होने के कारण एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

थाना प्रभारी मनोज दवे ने बताया कि मामले में एट्रोसिटी एक्ट लगाया गया है. जिसके बाद मामले की जांच उच्च अधिकारी करेंगे. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़िए:- MP में लव जिहाद के खिलाफ कानून के प्रस्ताव का रिटायर्ड जज ने किया स्वागत

यह है पूरा मामला

टीटी नगर पुलिस ने बताया कि 19 वर्षीय लड़की 12वीं की छात्रा है. वर्ष 2018 में वह टीटी नगर स्थित एक अकादमी में जूडो सीखने जाती थी. इसी दौरान उसकी पहचान अमित यादव नाम के लड़के से हो गई. वह भी वहां जूडो सीखता था. इसी तरह दोनों की दोस्ती हो गई और प्रेम प्रसंग में बदल गई. इसी दौरान अमित उसे एक जनवरी 2019 को झांसा देकर माता मंदिर स्थित उसके एक दोस्त के रूम पर ले गया. रूम पर वह और अमित ही थे. इसी दौरान बातों में फंसाकर अमित ने उससे दुष्कर्म किया.छात्रा ने आरोप लगाया कि उसके मना करने के बाद भी उससे जबरदस्ती की गई. जब छात्रा ने कहा कि वह घर पर सब कुछ बता देगी, तो अमित ने भरोसा दिलाया कि वह उससे शादी कर लेगा. करीब डेढ़ साल तक वह इसी तरह उसके साथ दुष्कर्म करता रहा. इसके बारे में मां को भी पता चल गया, तो मां ने भी अमित से बात की. उसने मां से भी कहा कि वह उससे शादी कर लेगा. लेकिन बाद में अमित ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया. उसने कहा कि दोनों की जातियां अलग है, इसलिए उससे शादी नहीं कर सकता. काफी मनाने के बाद भी जब अमित नहीं माना, तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

Last Updated : Nov 7, 2020, 1:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details