मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 6, 2020, 5:08 AM IST

Updated : Feb 6, 2020, 7:45 AM IST

ETV Bharat / state

मंदिर की एक इंच जमीन बेची तो कमलनाथ सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे : रामेश्वर शर्मा

मंदिरों की खाली जमीन बिल्डरों को देने की बात पर बीजेपी ने साफ कर दिया है कि यदि सरकार के द्वारा मंदिरों की जमीनों पर कब्जा किया गया या उसे बेचने की कोशिश की गई तो फिर इसके अंजाम कांग्रेस सरकार को भुगतने होंगे.

rameshwar sharma
रामेश्वर शर्मा

भोपाल। प्रदेश सरकार के द्वारा मंदिरों की खाली जमीन बिल्डरों को देने की तैयारी की जा रही है. बिल्डर इस जमीन पर फ्लैट और कॉमर्शियल बिल्डिंग बनाकर बेच सकेंगे इससे मिलने वाली राशि मंदिर, जिला और राज्य सरकार के देवस्थान कोषालय को मिलेगी. इस प्रस्ताव को भले ही सभी अधिकृत रूप से हरी झंडी ना मिली हो, लेकिन विपक्ष ने इस पर कड़ा एतराज जताया है. बीजेपी विधायक रामेश्वर ने कांग्रेस की सरकार को ऐसा होने पर ईंट से ईंट बजाने की बात कही है.

रामेश्वर शर्मा ने दी चेतावनी


इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी ने साफ कर दिया है कि यदि सरकार के द्वारा मंदिरों की जमीनों पर कब्जा किया गया या उसे बेचने की कोशिश की गई तो फिर इसके अंजाम कांग्रेस सरकार को भुगतने होंगे. प्रदेश का हिंदू वर्ग इस सरकार को उखाड़ देगा.


हुज़ूर विधानसभा से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कमलनाथ सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि मंदिर की एक इंच भूमि को बेचा गया तो हम सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे. विधायक शर्मा ने कहा कि कमलनाथ सरकार को हिन्दुओं से इतनी क्या आपत्ति है. मुस्लिम तुष्टिकरण वाली कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में यदि दम है तो मस्जिद की जमीन बेचकर दिखाए.


शर्मा ने कहा कि मंदिर की जमीनों को बेचने का निर्णय कमलनाथ सरकार का हिन्दू विरोधी निर्णय है. कमलनाथ सरकार लगातार हिन्दुओं का अपमान कर रही है. मंदिरों की घंटियों और आरती पर प्रतिबंध लगाने वाली कमलनाथ सरकार एक के बाद एक हिन्दू विरोधी फैसले ले रही है. पहले उसने मंदिरों में आने वाले दान को राजस्व से जोड़ा उस पैसे से मस्जिद बनाने का काम धर्मस्व विभाग कर रहा है, अब सरकार मंदिरों की जमीन की कालाबाजारी कराना चाहती है.


बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि 'मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ से प्रार्थना करना चाहता हूं कि, हिंदू विरोधी गतिविधियों में शामिल ना हों, सरकार को औरंगजेब की परिभाषा में चलना बंद कर देना चाहिए. हिंदुओं का अपमान करना अब बंद कर देना चाहिए वरना इस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी.'

Last Updated : Feb 6, 2020, 7:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details