मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजपूत समाज का स्वर्ण जयंती समारोह, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किया वरिष्ठजनों का सम्मान

राजधानी भोपाल में राजपूत समाज संस्था ने अपने 50 साल पूरे होने पर स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने समाज के वरिष्ठजनों का सम्मान किया. कार्यक्रम में काफिला बैंड ने अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया.

By

Published : Jan 23, 2020, 8:05 AM IST

Updated : Jan 23, 2020, 9:27 AM IST

Rajput Society Golden Jublie Progam
राजपूत समाज का स्वर्ण जयंती समारोह

भोपाल। मध्यप्रदेश राजपूत समाज संस्था के 50 साल पूरे होने पर स्वर्ण जयंती समारोह का आयोजन किया गया. राजधानी में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में विशेष रूप से प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह मौजूद रहे. इस दौरान समाज के लिए लंबे समय से काम कर रहे वरिष्ठजनों का सम्मान किया गया. कार्यक्रम में जयपुर का काफिला बैंड आकर्षण का केंद्र रहा.

राजपूत समाज का स्वर्ण जयंती समारोह

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश राजपूत समाज संस्थान ने समाज को एक सूत्र में बांधे रखा है. इसके लिए सभी पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने अगली बार यह कार्यक्रम समाज के चार इमली स्थित नवनिर्मित महाराणा प्रताप भवन में आयोजित होने की उम्मीद जताई. उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए भी समाज के द्वारा कई तरह के नवाचार किए जा रहे हैं. बच्चों की पढ़ाई के लिए समाज स्कॉलरशिप दे रहा है, यह एक अच्छा प्रयास है. इसके तहत गरीब बच्चों को भी स्कॉलरशिप देने का प्रयास किया जाए, ताकि उन बच्चों की भी शिक्षा अच्छे से हो सके.

पूर्व मुख्यमंत्री ने सम्मानित होने वाले सभी वरिष्ठजनों को बधाई देते हुए कहा कि इस सामाजिक संगठन को खड़ा करने में सभी ने अहम भूमिका निभाई है. आज इन लोगों का सम्मान करके राजपूत समाज अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है. वहीं कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय गीत का भी गायन किया गया. इस दौरान राजपूताना संस्कृति की झलक भी यहां देखने को मिली. राजस्थान के काफिला बैंड ने 'केसरिया बालम पधारो म्हारे देश में', 'देता जइयो' और महाराणा प्रताप पर आधारित गीत प्रस्तुत कर सभी को रोमांचित कर दिया.

Last Updated : Jan 23, 2020, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details