मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, नामी कंपनियों की बोरियों में भरकर की जा रही थी सप्लाई

अशोका गार्डन के एकतापुरी क्षेत्र में नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई की गई. छापामार कार्रवाई के दौरान मौके से एक हजार भरी हुईं बोरियां बरामद की गईं.

By

Published : Feb 19, 2021, 7:41 AM IST

Fake cement
नकली सीमेंट

भोपाल।अशोका गार्डन के एकतापुरी क्षेत्र में नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पर छापामेर कार्रवाई की गई. सरकारी जमीन पर टीनशेड तानकर यह अवैध कारोबार चल रहा था. यहां नकली सीमेंट बनाकर ब्रांडेड सीमेंट के नाम पर बेची जा रहा था. छापामार कार्रवाई के दौरान मौके से एक हजार भरी हुईं बोरियां बरामद की गईं. एसडीएम गोविंदपुरा और पुलिस ने कार्रवाई कर फैक्टरी संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी और कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई

वहीं पुलिस आरोपी शकील की तलाश कर रही हैं. बता दें कि इससे पहले भी नकली सीमेंट बनाने वालों पर क्राइम ब्रांच पुलिस कई बार सुखी सेवनिया क्षेत्र में कार्रवाई कर चुकी है. आला अधिकारियों के निर्देश के बाद अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में कार्रवाई हुई है. एसपी राजेश भदौरिया का कहना है कि सूचना मिल रही थी कि एकतापुरी में नकील सीमेंट बनाने का कारोबार चल रहा है. सूचना के आधार पर छापेमार कार्रवाई की गई जहां कई कंपनियों के नाम पर खाली बोरी मिली है और सीमेंट बनाने की मशीन जब्त की है. बिलाल खान नाम का शख्स इस कारोबार का संचालक है. पुलिस कार्रवाई कर रही है ताकि इस कारोबार से जुड़े लोगों का खुलासा हो सके.

हनुमानगंज में मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई


वहीं थाना हनुमानगंज पुलिस व खाद्य विभाग की टीम ने गुरुवार को हनुमानगंज थाना क्षेत्र में गोल्डन फूड प्रोडक्ट पर भी छापेमार कार्रवाई की है. साथ ही जांच के लिए सैंपल लिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details