मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हनी ट्रैप मामला:CID जांच पर उठ रहे सवाल, रसूखदार अफसरों और नेताओं को नहीं बनाया आरोपी

भोपाल कोर्ट में सीआईडी ने हनी ट्रैप से जुड़े मानव तस्करी मामले में चार्ज शीट पेश की है. जिसमें रसूखदारों पर FIR दर्ज होने के बावजूद उनके नाम आरोप पत्र से गायब हैं.जिसके चलते इस CID की पूरी जांच पर सवाल उठ रहे हैं.

By

Published : Dec 31, 2019, 7:04 PM IST

questions-arising-over-cid-investigation-in-honeytrap-case-in-bhopal
CID की जांच पर उठ रहे सवाल

भोपाल। हनी ट्रैप से जुड़े मानव तस्करी मामले में CID की जांच सवालों के घेरे में है. हाल ही में CID ने कोर्ट में चार्जशीट पेश की है. लेकिन इस चार्जशीट में उन नेताओं,अफसरों और कारोबारियों को आरोपी नहीं बनाया गया है जिन पर यौन शोषण के आरोप हैं. इतना ही नहीं ब्लैकमेलर्स गैंग की सदस्य का नाम भी आरोप पत्र से गायब है.जबकि उसका नाम FIR में शामिल था.

CID की जांच पर उठ रहे सवाल

CID ने हाल ही में भोपाल जिला अदालत में चालान पेश किया है. चालान में अफसरों, नेताओं और कारोबारियों की करतूत को तो उजागर किया गया है, लेकिन यौन शोषण मामले में इन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है. साथ ही चालान में उन सीनियर आईएएस अफसरों के नाम भी उजागर नहीं किए गए हैं, जिनसे ब्लैकमेलर्स गैंग ने एक करोड़ रुपए की रकम ली थी. इसके अलावा दो नाम ऐसे भी हैं, जिन पर शराब पीकर जबरन यौन शोषण करने के आरोप हैं,लेकिन उन अफसरों से पूछताछ तक नहीं की गई.

इसके अलावा ब्लैकमेलर्स गैंग की मास्टरमाइंड महिला को आरोपी तो बनाया गया है, लेकिन आरोप तय नहीं किए गए हैं. ऐसे में सीआईडी की जांच पर कई सवाल उठ रहे हैं. चालान में तो सीआईडी ने अफसर,नेताओं और कारोबारियों की करतूतों का खुलासा किया है, लेकिन इन सभी को आरोपी क्यों नहीं बनाया गया. ना ही इन्हें तलब कर सीआईडी ने इनसे कोई पूछताछ की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details