मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल नाव हादसा: मृतकों के परिजनों से मिले जनसंपर्क मंत्री, राहत राशि के दिए चेक

राजधानी के खटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान हुए इस हादसे में प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा 11 मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे जहां उन्होंने सरकार की ओर से परिजनों को चार लाख रुपए के धनादेश दिए.

By

Published : Sep 15, 2019, 12:35 PM IST

Updated : Sep 15, 2019, 12:52 PM IST

रिजनों को चार लाख रुपए के धनादेश दिए

भोपाल। राजधानी के खटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान नाव दुर्घटना में सभी 11 मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा उनके निवास पर पहुंचे. जहां पहुंचकर उन्होंने सरकार की ओर से हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया और साथ ही आर्थिक सहायता प्रदान की .

मृतकों के परिजनों से मिले जनसंपर्क मंत्री


वहीं मंत्री पीसी शर्मा 11 मृतकों के घर पहुंचकर उनके परिजनों को बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा 11-11 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है, जिसमें से आपको आज चार लाख रुपए के धनादेश दिए जा रहे हैं.


बता दें कि सबसे पहले मंत्री पीसी शर्मा पिपलानी स्थित 100 क्वार्टर में सबसे पहले मृतक प्रवेश की घर पहुंचे. जिसके बाद पीसी शर्मा बस्ती की गलियों से होकर इसी क्षेत्र में रहने वाले 7 अन्य घरों में भी मृतकों के परिजनों से मिले और साथ ही 60 क्वार्टर पिपलानी भी गए. जिसके बाद मंत्री रत्नागिरी के दो मृतकों के घर भी मिलने के लिए पहुंचे जहां उन्होंने आर्थिक सहायता प्रदान की.


वहीं इसके अलावा मंत्री पीसी शर्मा पिपलानी स्थित बस्ती100 क्वॉर्टर में नाव दुर्घटना के दौरान छह लोगों की जान बचाने वाले साहसी नौजवान नितिन बाथम को व्यक्तिगत तौर पर 25 हजार रुपए का चेक और शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया और साथ ही उन्होंने बाथम के साहस और मानवीय परोपकारी सेवा कार्य की सराहना भी की. इस दौरान एडीएम वंदना शर्मा , एसडीएम राजेश श्रीवास्तव , पार्षद योगेंद्र सिंह चौहान , पार्षद गिरीश शर्मा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि अधिकारी और नागरिक भी उपस्थित रहे.


जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने खटलापुरा घाट पर हुई दुर्घटना पर कहा कि विसर्जन के दौरान 11 लोगों की दुखद मृत्यु हो गई थी. जिसे देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी मृतकों के परिजनों को 11- 11 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है, इसमें से आज 4 लाख रुपए के धनादेश सभी परिजनों को दिए गए हैं और साथ ही बताया कि आज शासकीय अवकाश होने की वजह से शेष सात लाख रुपए के धनादेश मंगलवार तक जारी हो जाएंगे और पूरी 11 लाख रुपए की राशि उनके खातों में आ जाएगी, व साथ ही कहा कि इस दुखद घड़ी में सरकार उन सभी परिवारों के साथ खड़ी है जिन्होंने अपने बच्चे इस घटना में खोए हैं हम उनकी हर संभव मदद करेंगे.

Last Updated : Sep 15, 2019, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details