मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वित्त मंत्री तरुण भनोट का पिटारा खुलने पर जनता को मिलेगी राहत या निराशा लगेगी हाथ !, ये है लोगों की मांगें

प्रदेश की कमलनाथ सरकार 10 जुलाई को अपना पहला पूर्णकालिक बजट पेश करने जा रही है. इसे लेकर राजधानी भोपाल की जनता को सरकार से कई उम्मीदें हैं, हालांकि ये तो कल ही साफ होगा कि वित्त मंत्री तरुण भनोट का पिटारा खुलने पर जनता को राहत मिलती है या निराशा हाथ लगती है.

By

Published : Jul 9, 2019, 1:29 PM IST

Updated : Jul 9, 2019, 2:31 PM IST

फोटो

इंदौर। केंद्र सरकार के बाद प्रदेश के बजट से आम जनता को खासी उम्मीदें हैं. खासकर महिलाओं को उम्मीद है कि उन्हें महंगाई से राहत मिलेगी. मध्यप्रदेश सरकार में वित्त मंत्री तरुण भनोट विधानसभा में 10 जुलाई को बजट पेश करेंगे. कमलनाथ सरकार का ये बजट लोकलुभावन हो सकता है, जिसमें सभी वर्गों को साधने की कोशिश भी की जाएगी.

बजट को लेकर जनता की उम्मीदें

लोगों ने टैक्स को कम करने की मांग की है, जबकि महंगाई से भी लोग निजात चाहते हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी से लोग निराश हैं, वह चाहते हैं कि इसकी कीमतों में कमी की जाए, जिससे आम आदमी को राहत मिल सके. लोगों ने VAT को कम करने की मांग भी की है.

महिलाओं ने स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में नई योजनाएं लाने की मांग की है. महिलाएं चाहती हैं कि लोगों को स्वच्छ पानी मिले, ताकि बीमारियां दूर हों. लोग चाहते हैं कि बिजली को सस्ता किया जाए, जिससे किसानों को खेती में आसानी हो.

Last Updated : Jul 9, 2019, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details