मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल में जिला प्रशासन चला रहा कोरोना के खिलाफ जनजागरण अभियान

राजधानी में सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर्स के आसपास के इलाके के लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए जागरुक कर रहा है. इस दौरान सोसायटी के सदस्यों ने लोगों को बताया कि कोरोना वैक्सीन से कैसे आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं और कोरोना को मात दे सकते हैं.

By

Published : Apr 22, 2021, 2:26 PM IST

Public awareness campaign
जनजागरण अभियान

भोपाल।जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. प्रशासन द्वारा जिले में वैक्सीनेशन के लिए कई प्रकार के जन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में राजधानी में सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी द्वारा कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर्स के आसपास के इलाके के लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए जागरुक कर रहा है. इस दौरान सोसायटी के सदस्यों ने लोगों को बताया कि कोरोना वैक्सीन से कैसे आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं और कोरोना को मात दे सकते हैं.

मध्य भारत के सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर में उपचार शुरू

  • कोरोना संक्रमण से अन्य मरीज परेशान

भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से आमजन परेशान हैं, अस्पतालों में जगह न मिलने से कोरोना के अलावा अन्य बिमारियों के मरीज और उनके परिवार के लोग अस्पताल दर अस्पताल भटक रहे हैं. हालांकि प्रशासन भी लोगों की सहायता करने का प्रयास कर रहा है. इसके साथ ही लोगों को बता रहा है कि जो लोग कुंभ से लौटे है वह अपना टेस्ट करवाकर ही घर जाए और अपने परिवार की भी सुरक्षा करें. सरकार ने हरिद्वार के कुंभ से लौटे लोगों के लिए गांव-गांव में क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, ताकि कोरोना की चेन को जल्द तोड़ा जा सके.

  • कोरोना चेन तोड़ने के लिए हस्ताक्षर अभियान

सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी, भोपाल के संयुक्त तत्वावधान में एक सार्थक पहल द्वारा पूरे भोपाल शहर में चलाई जा रही है. जिसके तरह जन जागरुकता में रथ यात्रा भी निकाली गई है और इसके माध्यम से लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और कोविड-19 की सभी गाइनलाइन का पालन करने के लिए शपथ दिलाई जा रही है. साथ ही हस्ताक्षर अभियान भी चलाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details