मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली हिंसा के विरोध में भोपाल में प्रदर्शन, PM-HM को बताया जिम्मेदार

रविवार से देश की राजधानी दिल्ली में हो जारी हिंसा के खिलाफ भोपाल में सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शन किया.

By

Published : Feb 26, 2020, 5:16 PM IST

Updated : Feb 26, 2020, 5:31 PM IST

protets-in-bhopal-against-violence-in-delhi
भोपाल में प्रदर्शन

भोपाल। पिछले तीन दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में हो रही हिंसा के विरोध में राजधानी भोपाल के सामाजिक संगठनों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस को इस हिंसा का जिम्मेदार मानते हुए उनके खिलाफ नारे लगाये. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को जेल भेजने की मांग की. ये प्रदर्शन भोपाल के रंग महल चौराहे से राजभवन तक किया जाना था, पर सुरक्षा के मद्देजनर इसे पुलिस ने आधे रास्ते में ही रोक दिया.

भोपाल में प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि दिल्ली में हिंसा के लिए उकसाने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर अब तक एफआईआर क्यों नहीं की गई? हम चाहते हैं कि उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. साथ ही मांग करते हैं कि दंगों के दौरान दिल्ली पुलिस ने जो बर्बरता की है, उसके जिम्मेदारों को सस्पेंड किया जाये. साथ ही गृह मंत्री अमित शाह को इस बर्बरता की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. हम ऐसे दंगों का पुरजोर विरोध करते हैं.

पिछले 2-3 दिनों से दिल्ली के कई क्षेत्रों में हिंसा हुई है और सार्वजनिक सम्पति को भी नुकसान पहुंचाया गया है. वहीं इन दंगों के चलते करीब 20 लोगों की मौत हुई है. इसी के विरोध में भोपाल में लोगों ने मिलकर इन दंगों के विरोध में नारे लगाएं और देश में एकता बनाए रखने का भी सन्देश दिया.

Last Updated : Feb 26, 2020, 5:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details