मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रोटेम स्पीकर ने लिया विधानसभा की व्यवस्थाओं का जायजा

विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है, जिसका जायजा लेने के लिए प्रोटेम स्पीकर विधानसभा पहुंचे.

By

Published : Dec 27, 2020, 5:46 PM IST

Updated : Dec 27, 2020, 8:59 PM IST

protem-speaker-inspected-assembly-arrangements
प्रोटेम स्पीकर ने विधानसभा की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

भोपाल। 28 दिसंबर यानी सोमवार से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू होना है. इससे पहले प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. बताया जा रहा है कि विधानसभा में सिंगल एंट्री से ही विधायकों को प्रवेश मिलेगा. वहीं जिन विधायकों ने कोरोना टेस्ट करवाया है, उनकी नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें सदन में प्रवेश दिया जाएगा.

100 अधिकारी और कर्मचारियों की रिपोर्ट आना बाकी

विधानसभा के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवाया गया है. बताया जा रहा है कि अभी भी करीब 100 अधिकारी और कर्मचारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट आना बाकी है. इससे पहले कुल 61 अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं.

प्रोटेम स्पीकर ने विधानसभा की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
सदन के अंदर होगी 2 गज दूरी

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने आज अधिकारियों के साथ विधानसभा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. विधानसभा सत्र के दौरान सदन के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है, जिसमें सभी विधायक 2 गज दूरी बनाकर बैठेंगे. वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सदन के अंदर केवल 94 से 95 विधायक ही मौजूद रहेंगे.

स्वास्थ्य विभाग ने भी जारी किए दिशा-निर्देश

शीतकालीन सत्र को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि विधायकों को सावधानी बरतनी होगी. जिला स्तर पर कोविड-19 का टेस्ट करवाना होगा. साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने ये भी सलाह दी है कि विधायक कोरोना रिपोर्ट अपने साथ लेकर विधानसभा पहुंचे. वहीं 60 साल से ऊपर वाले विधायकों को विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. सदन में कार्रवाई के दौरान विधायकों को थ्री-लेयर मास्क इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.

Last Updated : Dec 27, 2020, 8:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details