मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP: सैनिटाइजर लगाकर मंदिर में प्रवेश करने पर पुजारी ने जताई आपत्ति, कही ये बात

केंद्र सरकार की गाइड लाइन के अनुसार 8 जून से सभी मंदिरों को खोला जा सकता है, लेकिन भोपाल के एक पुजारी ने सैनिटाइजर लगाकर मंदिर में प्रवेश करने पर आपत्ति जताई है.

By

Published : Jun 5, 2020, 5:19 PM IST

Updated : Jun 5, 2020, 5:33 PM IST

bhopal
मां दुर्गा धाम मंदिर

भोपाल। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के लिहाज से 8 जून से देशभर के मंदिरों के पट खुल सकते हैं. इससे पहले ही राजधानी भोपाल में मां दुर्गा धाम मंदिर के पुजारी चंद्रशेखर तिवारी ने सैनिटाइजर को लेकर आपत्ति जाहिर की है. पुजारी ने कहा कि किसी को भी सैनिटाइजर लगाकर मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया जा सकता है, क्योंकि सैनिटाइजर में अल्कोहल होता है.

मां दुर्गा धाम मंदिर
राजधानी भोपाल में पिछले 2 महीने से बंद मंदिरों के पट 8 जून को खुलेंगे, लेकिन इससे पहले ही राजधानी के एक पुजारी ने सैनिटाइजर लगाकर मंदिर में प्रवेश करने को लेकर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि सैनिटाइजर में अल्कोहल होता है और अल्कोहल से हाथ धोने के बाद कोई भी मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकता, क्योंकि हमें मंदिरों को नशा मुक्त बनाना है, नशा युक्त नहीं बनाना है.

साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर में सरकार को साबुन और पानी की टंकी की व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे भक्त बाहर ही साबुन से हाथ धोकर मंदिर में प्रवेश करें. इसके अलावा पुजारी ने कहा कि सरकार शराब दुकानें और पूरे बाजार खोलने की अनुमति दे सकती है, लेकिन मंदिरों को इतनी देरी से क्यों खोला जा रहा है.

Last Updated : Jun 5, 2020, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details