मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के चलते 7वें आसमान पर फल-सब्जियों के दाम

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन है, ऐसे में फल और सब्जियों के दाम बढ़ने लगे हैं. आलू 20 से 40 रुपए किलो बिक रहा है, वहीं 120 रुपए किलो बिकने वाला फल अब 180 रुपए किलो बिक रहा है.

By

Published : Mar 26, 2020, 3:06 PM IST

Updated : Mar 26, 2020, 3:14 PM IST

Price rise in fruits and vegetables
फल और सब्जियों की कीमत में आई उछाल

भोपाल। कोरोना वायरस के चेन को खत्म करने के लिए देश भर में 21 दिनों तक लॉकडाउन किया गया है. राजधानी भोपाल में लॉकडाउन के दूसरे ही दिन फल-सब्जी के दाम बढ़ गए हैं. सेव, अंगूर और आलू सहित अन्य सब्जियों के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है. जिससे छोटे व्यापारी और आम जनता की जेब पर भार पड़ रहा है.

फल और सब्जियों की कीमत में आई उछाल

लॉकडाउन के दौरान सिर्फ आवश्यक सामग्री की दुकान खुली हुई है, जिनमें किराना, मेडिकल स्टोर और फल-सब्जी की दुकानें शामिल हैं. लॉकडाउन के दूसरे दिन भोपाल में फल और सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं. सब्जियों की बात करें तो आलू 20 से 40 रुपए किलो बिक रहा है.

टमाटर भी 20 से बढ़कर 40 रुपए किलो हो गया है, इसके अलावा फूलगोभी, पत्ता गोभी, गिलकी और भिंडी के दामों में भी बढ़ोत्तरी हुई है. इधर फलों में 120 रुपए किलो बिकने वाले फल अब 180 रुपए किलो बिक रहे हैं, जबकि अंगूर, अनार और संतरे के दामों में भी बढ़ोत्तरी हुई है.

राजधानी में फल और सब्जियों की छोटी दुकानें लगाने वाले दुकानदारों का कहना है कि मंडी से ही फल और सब्जियों के दाम बढ़े हैं, लिहाजा उन्हें भी दाम बढ़ाकर ही बेचने पड़ रहे हैं. प्रशासन ने कालाबाजारी को लेकर साफ किया है कि कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, लेकिन अब ये कार्रवाई कब तक होती है, इसका कोई पता नहीं.

Last Updated : Mar 26, 2020, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details