मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 8, 2021, 3:39 AM IST

Updated : Jan 8, 2021, 11:00 AM IST

ETV Bharat / state

पूरे प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास शुरू

राष्ट्रीय ड्राई रन की तैयारियों संबंधी वर्चुअल बैठक में मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी शामिल हुए, जिसमें मंत्री ने कहा कि सभी जिलों में कोरोना वैक्सिनेशन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

concept image
प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल।कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर राष्ट्रीय ड्राई रन तैयारियों संबंधी वर्चुअल बैठक में मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी शामिल हुए. वर्चुअल बैठक में प्रभुराम चौधरी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन से कहा कि मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी कर ली गई है.

चार शहरों में तैयार किया गया कोल्ड चैन स्टोर

राष्ट्रीय ड्राई रन तैयारियों संबंधी वर्चुअल बैठक में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने बताया कि मध्यप्रदेश में कोविड-19 के लिए वैक्सीनेशन के पूर्व रिहर्सल के तौर पर तैयारियों को परखने के लिए भोपाल में 2 जनवरी को हुए सफल ड्राई रन के बाद अब 8 जनवरी को मध्य प्रदेश के शेष 51 जिलों में ड्राई रन का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही वर्चुअल बैठक में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश के 4 शहरों भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में कोल्ड चैन स्टोर तैयार किया गया है. पहले इन स्टोर में वैक्सीन का भंडारण होगा और यहीं से वैक्सीन को संभाग, संभाग से जिलों और जिलों से पीएचसी में बनाए गए कोल्ड चैन स्टोर में भेजा जाएगा.

पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स को लगाई जाएगी वैक्सीन

मंत्री प्रभु राम चौधरी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से चर्चा करते हुए बताया कि पहले चरण में सभी हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा. इसमें ऐसे हेल्थ वर्कर की संख्या करीब चार लाख है. इनको कोविन प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर्ड किया गया है. स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को जिस दिन वैक्सीन लगाई जानी है, उस दिन उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज कर सूचित किया जाएगा.

Last Updated : Jan 8, 2021, 11:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details