मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव की तैयारी शुरु, ताई ने अमिताभ को दिया समर्थन

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चुनावों को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं. इंदौर में सिंधिया समर्थक माने जाने वाले मंत्री तुलसी सिलावट सहित कई कद्दावर नेताओं ने मोर्चा संभाल रखा है. तो खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया एमपीसीए के चुनाव में हिस्सा लेने के लिए इंदौर पहुंच रहे हैं.

By

Published : Sep 30, 2019, 5:28 PM IST

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को लेकर तैयारियां शुरु

भोपाल। मध्यप्रदेश में क्रिकेट एसोसिएशन के चुनावों को लेकर एक बार फिर से तैयारियां शुरु हो गई हैं. ऐसे में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कैलाश विजयवर्गीय खेमे के अमिताभ विजयवर्गीय को समर्थन देकर सबको चौंका दिया है. तो वहीं अब इस चुनाव को लेकर सिंधिया खेमा भी अपनी तैयारियों में जुट गया है.

गौरतलब है कि लंबे समय से ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके खेमे का एमपीसीए में दबदबा रहा है, यही वजह है कि पिछले लंबे समय से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सिंधिया के इस किले को भेदने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें असफलता हाथ लगती रही है.

वहीं पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा विजयवर्गीय गुट से जुड़े अमिताभ विजयवर्गीय को समर्थन देने के बाद दोनों ही गुटों की रणनीतियों में अब एक और बड़े प्रभावी बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाली एमपीसीए की एनुअल जनरल मीटिंग में भी सुमित्रा महाजन के समर्थन देने की बात को लेकर हलचल मच सकती है. हालांकि सिंधिया गुट एक ओर जहां अपने इस किले को सुरक्षित रखने की पुरजोर कोशिश कर रहा है, तो वहीं सिंधिया विरोधी गुट की कोशिश है कि एमपीसीए में ज्योतिरादित्य सिंधिया के वर्चस्व को कम किया जा सके.


एमपीसीए चुनाव में सुमित्रा महाजन ने कभी भी सीधे हस्तक्षेप नहीं किया है, लेकिन एमपीसीए के कई सदस्य सुमित्रा महाजन के सीधे संपर्क में हैं, ऐसे में उनके द्वारा किसी को समर्थन करने पर सभी उम्मीदवारों की नजर 2 अक्टूबर को होने वाली एजीएम पर टिकी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details